IPL 2023 Robin Uthappa: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कई भारतीय युवा खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं. इस सीजन में अभी तक कुल 42 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इन मैचों में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. इसी बीच पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने एक ऐसे युवा खिलाड़ी का नाम बताया है जो भारतीय क्रिकेट का अगला सुपरस्टार बनेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय क्रिकेट का अगला सुपरस्टार कौन? 


पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को लगता है कि आईपीएल 2023 के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार में से एक हैं. इस मैच में यशस्वी ने 124 रन (62 गेंद, 16 चौके, 8 छक्के) बनाकर इस सीजन में एक मैच में सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा और ऑरेंज कैप हासिल की. यह उनका पहला आईपीएल शतक भी था. 


रॉबिन उथप्पा ने जमकर की तारीफ 


जियो सिनेमा पर आईपीएल विशेषज्ञ रॉबिन उथप्पा ने युवा सलामी बल्लेबाज की प्रशंसा करते हुए कहा, 'वह भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार्स में से एक हैं. उन्होंने शुरू से ही अपना इरादा दिखाया. निडर बल्लेबाजी और जिस तरह से वह इसे अप्रोच करते हैं, वो बहुत बहादुर हैं. उन्होंने इस सीजन में पूरी मेहनत की है और कड़ी मेहनत की है. सोलह चौके और कुछ शानदार छक्के.'


मुंबई इंडियंस ने जीता ये हाई स्कोरिंग मैच


मुंबई इंडियंस ने रविवार रात वानखेड़े स्टेडियम में एक हाई स्कोरिंग थ्रिलर में राजस्थान रॉयल्स पर छह विकेट से सनसनीखेज जीत दर्ज की और आईपीएल 2023 के प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा. रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव की 55 (29 गेंद, 8 चौके, 2 छक्के) रनों की पारी और टिम डेविड के शानदार प्रदर्शन से हासिल कर लिया. डेविड ने केवल 14 गेंदों में 45 रनों की धुआंधार तेज पारी खेली जिसमें उन्होंने दो चौके और पांच छक्के लगाए. 


लगातार तीन छक्के जड़कर मारी बाजी 


टिम डेविड ने आखिरी ओवर में तीन छक्कों के साथ मुंबई के रन चेज को पूरा किया और तीन गेंद शेष रहते मैच जीत लिया. भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने फिनिशर के रूप में ऑस्ट्रेलियाई की क्षमता और टी20 क्रिकेट में उनकी भूमिका के महत्व की सराहना की. पार्थिव ने कहा, 'वह दबाव में प्रदर्शन कर सकते हैं और उन्हें मैच जीतने में मदद कर सकता है. एक फिनिशर की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है, खासकर जब आप एक बड़े टोटल का पीछा कर रहे हों. आपको निचले क्रम में एक मजबूत स्ट्राइक रेट के साथ एक बड़ी पारी की जरूरत होती है और टिम डेविड ऐसा कर रहे हैं.'


ये भी पढ़ें


1. IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिला पोलार्ड से खतरनाक क्रिकेटर, 14 गेंदों पर 45 रन ठोक दिलाई असंभव जीत
2. IPL 2023 के बाद संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये क्रिकेटर! सुनहरे मौकों को बुरी तरह कर रहा बर्बाद
3. Video: इस मिस्ट्री गर्ल ने अचानक बढ़ाया इंटरनेट का पारा, गब्बर के छक्के के बाद यूं लूट ली महफिल
4.  IPL 2023: जीता हुआ मैच हारने पर आग बबूला हुए राजस्थान के कप्तान, इस खिलाड़ी को अचानक बताया सबसे बड़ा विलेन
5.  IPL 2023: कभी गोलगप्पे बेचने को मजबूर था ये क्रिकेटर, अब IPL में शतक ठोककर पहनी ऑरेंज कैप
6. Video: बीच मैदान पर अचानक 'सुपरमैन' बना ये क्रिकेटर, हवा में उछलकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच
7. Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! कप्तान रोहित भी नहीं पूछ रहे हाल
8. Team India: इस खिलाड़ी के लिए बंद हुए टीम इंडिया के दरवाजे! बीच सीजन में अचानक IPL टीम ने भी निकाला बाहर
9.  IPL 2023: टीम इंडिया के लिए जल्द डेब्यू करेगा ये घातक खिलाड़ी! दिग्गज की भविष्यवाणी से मची सनसनी
10.  Team India: रोहित शर्मा के बाद ये दिग्गज बनेगा भारत का नया ओपनर! थर-थर कांपेंगे गेंदबाज