CWG 2022: भारत के बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के बैडमिंटन सिंगल्स फाइनल में मलेशिया के त्जे यंग (Tze Yong) को मात देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के खाते में अब तक 20 गोल्ड, 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज मेडल आ चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीवी सिंधु के बाद लक्ष्य सेन ने किया कमाल


लक्ष्य सेन ने पहला गेम गंवाने के बाद जोरदार पलटवार किया और मलेशिया के त्जे यंग (Tze Yong) को 19-21, 21-9, 21-16 से हराया. यह कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का 20वां गोल्ड मेडल है. वहीं, बैडमिंटन में आज भारत ने दूसरा गोल्ड मेडल जीता है. कॉमनवेल्थ गेम्स में लक्ष्य सेन का यह बैडमिंटन सिंगल्स इवेंट में पहला मेडल है. इसी कॉमनवेल्थ गेम्स में लक्ष्य सेन ने मिक्स्ड टीम इवेंट में भी सिल्वर मेडल जीता था.



बैडमिंटन में आज भारत ने दूसरा गोल्ड मेडल जीता


इससे पहले भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार सिंगल्स मैच में गोल्ड मेडल जीतकर अपने करियर की बड़ी कामयाबी हासिल की है. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु ने दुनिया की 13वें नंबर की मिशेल को 21-15, 21-13 से हराकर कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना पहला व्यक्तिगत गोल्ड मेडल जीता. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर