Portugal vs Ghana FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 कतर में बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है. दर्शकों को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. अब पुर्तगाल ने घाना को धमाकेदार अंदाज में 3-2 से हरा दिया है. मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक गोल किया. इसी के साथ उन्होंने फीफा वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोनाल्डो ने दिलाई बढ़त 


पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 62वें मिनट में गोल किया. इसी के साथ पुर्तगाल टीम ने बढ़त हासिल कर ली थी. इसी के साथ उन्होंने इतिहास रच दिया है. वह फीफा वर्ल्ड कप के 5 एडीसन में गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने साल 2006, 2010, 2014, 2018 और 2022 में घाना के खिलाफ गोल किए हैं. रोनाल्डो ने पेनाल्टी कॉर्नर का बहुत ही सही उपयोग किया. घाना के खिलाफ रोनाल्डो ने गोल करते ही अपना 118वां इंटरनेशनल गोल किया है. 



दूसरे हाफ में दिखाया शानदार खेल 


दूसरे हाफ में दोनों ही टीमों ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. पुर्तगाल की तरफ से क्रिस्टियानो रोनाल्डो, 78वें मिनट में जोआओ फेलिक्स और 80वें मिनट में राफेल लियाओ ने गोल किए. वहीं, घाना की तरफ से कप्तान आंद्रे एयू और ओसमान बुकारी ने बेहतरीन गोल दिए, लेकिन ये दोनों ही प्लेयर्स अपनी टीम को जीत नहीं दिल पाए.


हाफ टाइम तक बराबरी पर था मैच 


हाफ टाइम तक घाना टीम ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया था. उन्होंने पुर्तगाल के डिफेंडर्स को बांध कर रखा था. पुर्तगाल के स्टार फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो को कुछ खास नहीं करने दिया, लेकिन गेंद को ज्यादातर समय तक पुर्तगाल ने अपने पास रखा था. पुर्तगाल ने सात शॉट गोल के लिए अटेम्प्ट तो किए, लेकिन गोल नहीं कर सकी. हालांकि, दो शॉट ऑन टारगेट रहे थे, लेकिन घाना के गोलकीपर ने बेहतरीन बचाव किया. 


दोनों टीमों की स्टार्टिंग लाइन अप: 


पुर्तगाल: डिओगो कोस्टा, रुबेन डियास, राफेल गुरेरो, डेनिलो, जोआओ कैंसिलो, ब्रूनो फर्नांडीस, बर्नार्डो सिल्वा, रुबेन नेवेस, क्रिस्टियानो रोनाल्डो (कप्तान), जोआओ फेलिक्स, ओटावियो. 


घाना: लॉरेंस आती, मोहम्मद सालिसु, डेनियल अमार्टे, अलेक्जेंडर जीकू, थॉमस पार्टे, आंद्रे अयू (कप्तान), अब्दुल रहमान बाबा, कुदुस मोहम्मद, सालिस अब्दुल समेद, सीदू एलिडू, इनाकी विलियम्स. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi अब किसी और की जरूरत नहीं