इंडियन वेल्स : रोजर फेडरर ने स्टेन वावरिंका को 6-4, 7-5 से हराकर रिकार्ड की बराबरी करते हुए पांचवीं बार एटीपी इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता. पिछले साल घुटने के आपरेशन के कारण बाहर हुए फेडरर ने वापसी करते हुए जनवरी में ऑस्ट्रेलिया ओपन के रूप में अपना 18वां ग्रैंडसलैम खिताब जीता था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑल स्विस फाइनल में जीत के साथ फेडरर ने यहां नोवाक जोकोविच के पांच खिताब की बराबरी की. इससे पहले फेडरर ने यहां 2004, 2005, 2006 और 2012 में खिताब जीता था. इसके साथ ही स्विट्जरलैंड के 35 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी इस टूर्नामेंट को जीतने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले, जिमी कोनोर्स ने 1984 में 31 साल की उम्र में इस टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया था. मैच के बाद फेडरर ने कहा, "मेरे लिए यह सप्ताह किसी सपने की कहानी से कम नहीं रहा. यह एक अच्छा अनुभव है. मुझे जीत हासिल कर अच्छा लग रहा है. फेडरर ने कहा कि उनके लिए इस साल की ऐसी शानदार शुरुआत होना असाधारण है. 


स्विट्जरलैंड के दो शीर्ष पुरुष खिलाड़ी रोजर फेडरर और स्टान वावरिंका इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के फाइनल में खिताबी भिडंत करते नजर आए. दोनों खिलाड़ियों ने अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में अपने विपक्षी खिलाड़ियों को सीधे सेटों में हराते हुए फाइनल का टिकट कटाया था.  


वावरिंका ने स्पेन के पाब्लो बुस्ता को शनिवार को 6-3, 6-2 से मात दी. वहीं फेडरर ने अमेरिका के जैक सोक को 6-1 7-6 (7-4) मात दी.  बीबीसी के मुताबिक, क्वार्टर फाइनल में फेडरर के विरोधी निक किर्जियोस के नाम वापस लेने के बाद उन्हें सेमीफाइनल में जगह मिली. 


फेडरर ने इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत अपने ग्रैंड स्लैम खिताबों की संख्या 18 की थी. वह चार बार इस टूर्नामेंट को जीत चुके हैं.