नयी दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के लिये आईसीसी विश्व टी20 चैंपियनशिप में कल ईडन गार्डन्स पर पाकिस्तान के खिलाफ छह विकेट की जीत के बाद बधाईयों का तांता लग गया और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली का उनकी मैच विजेता पारी के लिये आभार व्यक्त करके इसकी अगुवाई की। कोहली ने नाबाद 55 रन की पारी खेलकर भारत को जीत दिलायी। 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने अर्धशतक पूरा करने के बाद तेंदुलकर का आभार व्यक्त किया जो तब स्टेडियम में मौजूद थे। बाद में इसके लिये तेंदुलकर उनका शुक्रिया अदा किया। तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, भारतीय टीम की शानदार जीत। बेहतरीन पारी और आभार के लिये शुक्रिया विराट कोहली। मैच के बाद भारतीय टीम ड्रेसिंग रूम की तरफ लौटते हुए मेरी तरफ हाथ हिला रही है। ऐसा महसूस हो रहा है कि जैसे मैंने कभी टीम छोड़ी ही नहीं थी। 


वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने भी कोहली की उनकी पारी के लिये तारीफ की लेकिन टर्निंग विकेट पर पाकिस्तानी स्पिनरों के प्रदर्शन पर निराशा भी व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट किया, मुश्किल विकेट पर विराट कोहली की बेहतरीन पारी। शाबाश। गेंदबाजी में शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक से अधिक उम्मीद थी। पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले और बल्लेबाज से कमेंटेटर बने वीवीएस लक्ष्मण ने भी कोहली की शानदार पारी की जमकर तारीफ की। कुंबले ने ट्वीट किया, शानदार जीत। विराट कोहली की बेजोड़ पारी। युवराज सिंह के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी। लक्ष्मण ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, भारत की शानदार जीत। हमेशा की तरह विराट कोहली ने लाजवाब पारी खेली। वह जिस तरह से बेहद मुश्किल परिस्थितियों में प्रदर्शन करते हैं उसे देखना अद्भुत है। 


क्रिकेटर से कमेंटेटर बने संजय मांजरेकर ने ट्विटर पर लिखा, लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट की एक और मैच विजेता पारी और उन्होंने इसे आसान जीत बना दिया। युवराज सिंह ने कोहली के साथ चौथे विकेट के लिये 61 रन जोड़े। उन्होंने बाद में ट्वीट किया, शाबाश दोस्तो। विराट कोहली ने दबाव में बेहतरीन पारी खेली। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। आगे बढ़ते रहो। ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इस मैच में नहीं खेल पाये। उन्होंने ट्वीट किया, सब तरफ भारत, भारत, भारत। शाबाश कोहली। रन मशी टर्निंग विकेट पर बेहतरीन बल्लेबाजी। शाबाश युवराज महत्वपूर्ण जीत। 


श्रीलंका के पूर्व कप्तान माहेला जयवर्धने ने लिखा, विराट कोहली की दबाव में जोरदार पारी। क्या वह इससे बेहतर कर सकता है। आस्ट्रेलियाई आलराउंडर जेम्स फाकनर ने हैरानी जतायी कि क्या कोहली किसी अन्य विकेट पर बल्लेबाजी कर रहा था क्योंकि उसने इसे बेहद आसान बना दिया था। उन्होंने ट्वीट किया, क्या कोहली आज रात किसी अन्य विकेट पर बल्लेबाजी कर रहा था। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने भी ट्वीट किया। उनके पति शोएब मलिक पाकिस्तान की तरफ से खेल रहे थे। सानिया ने लिखा, अच्छा मैच, पाकिस्तान के लिये कड़ा बल्ले बल्ले इंडिया????? कोहली आप राकस्टार हो।