Viswanathan Anand Carlson Blitz: शतरंज में भारत के स्टार खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. भारतीय धुरंधर विश्वनाथन आनंद ने नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट के क्लासिकल वर्ग में अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए तीसरे दौर में चीन के वांग हाओ को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. 


आनंद धमाकेदार अंदाज में जीता मुकाबला 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

52 वर्ष के विश्वनाथन आनंद ने शुक्रवार केा तड़के आर्मागेडोन (सडन डैथ) में यह मुकाबला जीता चूंकि निर्धारित समय तक 39 चालों के बाद मैच ड्रॉ हो गया था. आनंद ने 44 चालों में हाओ को हराया और अब उनके 7.5 अंक हो गए हैं । अमेरिका के वेसले सो छह अंक लेकर दूसरे और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन साढे पांच अंक लेकर तीसरे स्थान पर हैं. 


आनंद ने दर्ज की तीसरी जीत 


आनंद ने इससे पहले क्लासिकल वर्ग में फ्रांस के मैक्सिम वाचियेर लाग्रेव और बुल्गारिया के वेसलीन टोपालोव को हराया था. कार्लसन ने तैमूर राजाबोव को हराकर वापसी की. वह दूसरे दौर में सडन डैथ में हार गए थे. अन्य मैचों में वाचियेर लाग्रेव ने नॉर्वे के आर्यन तारी को हराया जबकि अनीश गिरी और सो की बाजी निर्धारित समय और आर्मागेडोन के बाद भी ड्रॉ रही. शखरियार मामरेदियारोव ने आर्मागेडोन में टोपालोव को हराया. 


मिलेंगे इतने करोड़ रुपये 


नॉर्वे शतरंज उत्सव के मुख्य टूर्नामेंट में प्रत्येक राउंड में, खिलाड़ियों के पास 40 चालों के बाद 10 सेकंड की वृद्धि के साथ खेल को पूरा करने के लिए 120 मिनट का समय होगा. इस आयोजन में कुल 2,500,000 नॉर्वेजियन क्रोन (लगभग 2.06 करोड़ रुपये) की पुरस्कार राशि शामिल है, जिसमें विजेता को 750,000 एनओके (लगभग 61.88 लाख रुपये) मिलेंगे.