अब Adobe अपने पीडीएफ ऐप, एडोब एक्रोबैट में नई चीज़ ला रहा है! ये चीज़ डिजिटल दस्तावेजों के साथ काम करने को और आसान बनाएगी. 'जेनरेटिव इमेज कैपेबिलिटीज' की मदद से, कल से एक्रोबैट और रीडर इस्तेमाल करने वाले लोग सीधे दस्तावेज़ में टेक्स्ट लिखकर उसमें इमेज बना और बदल भी सकेंगे. ये सब एडोब के नए फायरफ्लाय इमेज 3 मॉडल की मदद से होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिला नया AI अपडेट


Adobe के पीडीएफ एडिटर को एक नया AI अपडेट मिला है. ये अपडेट दो खास चीजें लाता है: 'एक्रोबैट में इमेज संपादन' और 'एक्रोबैट में इमेज बनाएं'. 'इमेज संपादन' में कई टूल्स शामिल हैं, जैसे 'खाली जगह भरें', 'बैकग्राउंड हटाएं', 'मिटाएं' और 'काटें'. ये सभी टूल्स फायरफ्लाय की मदद से चलते हैं. इन टूल्स की मदद से आप दस्तावेज की तस्वीरों में आसानी से बदलाव कर सकते हैं. आप चाहें तो किसी चीज को मिटा सकते हैं, बैकग्राउंड हटा सकते हैं या फिर एक्रोबैट में ही नई तस्वीरें जोड़ सकते हैं.


बदल सकेंगे शेप और स्टाइल


वहीं दूसरी तरफ, 'जनरेट इमेज' फीचर आपको सीधे डॉक्यूमेंट्स में कहीं भी नई तस्वीर बनाने और उसका शेप और स्टाइल बदलने की सुविधा देता है. Adobe के अनुसार, ये नया फीचर दस्तावेजों को खास तस्वीरों के साथ जल्दी और आसानी से बेहतर बनाने के लिए बनाया गया है. अब बिना किसी खास डिजाइनिंग के ज्ञान के भी आप आकर्षक डॉक्यूमेंट्स बना सकेंगे.


Adobe डॉक्यूमेंट क्लाउड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अभिग्यान मोदी का कहना है कि एक्रोबैट में फायरफ्लाय और एआई असिस्टेंट की नई क्षमताओं के साथ, कोई भी व्यक्ति अपने डिजिटल डॉक्यूमेंट्स की जानकारी को जल्दी और आसानी से उपयोगी नतीजों और अट्रैक्टिव कंटेंट में बदल सकता है.