जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पुलिस पर पथराव, अवैध धार्मिक स्थल हटाने के दौरान DSP समेत 5 घायल
Advertisement
trendingNow12313665

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पुलिस पर पथराव, अवैध धार्मिक स्थल हटाने के दौरान DSP समेत 5 घायल

Kathua News:पुलिस ने सरकारी जमीन पर बने एक धार्मिक स्थल को हटाने का अभियान चलाया था. स्थानीय लोगों को यह कार्रवाई पसंद नहीं आई और उन्होंने इसका विरोध किया. पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कल्याणपुर इलाके में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से एक धार्मिक स्थल बनाया गया है.

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पुलिस पर पथराव, अवैध धार्मिक स्थल हटाने के दौरान DSP समेत 5 घायल

Jammu Kashmir Police: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में शनिवार को अतिक्रमण रोधी अभियान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के  हमले में एक पुलिस उपाधीक्षक समेत कम से कम पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि हीरानगर के नागरी इलाके में अवैध रूप से निर्मित एक उपासना स्थल को ध्वस्त करने के लिए अभियान चलाया गया था, जिसका स्थानीय लोगों के एक समूह ने विरोध किया. 

पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए और उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया, जिसमें एक उपाधीक्षक सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल को भेजा गया है. 

इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला तब हुआ जब नगरी ब्लॉक के अंतर्गत कल्याणपुर इलाके में सरकारी जमीन पर बने एक धार्मिक स्थल को हटाने गए पुलिसकर्मियों पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया. डीएसपी समेत घायल 5 पुलिसककर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

पुलिस पर पथराव कर दिया

सुबह पुलिस टीम मौके पर पहुंची और धार्मिक स्थल को हटाने का अभियान शुरू किया. इस दौरान, मौजूद लोगों ने पुलिस का विरोध करना शुरू कर दिया. देखते ही देखते विरोध हिंसक हो गया और लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. पथराव में डीएसपी समेत 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए. घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और पथराव करने वालों की तलाश कर रही है. यह घटना क्षेत्र में तनाव का माहौल पैदा कर चुकी है. प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

Trending news