Apple Device: टेक जाइंट कंपनी Apple अपने यूजर्स के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स बनाती है, जिसमें iPhone से लेकर मैकबुक, स्मार्ट रिंग और स्मार्टवॉच समेत कई प्रोडक्ट्स शामिल होते हैं. ऐप्पल अपने डिवाइसेस में कई ऐसे फीचर्स ऑफर करता है, जो अलग उसे सबसे अनोखा बनाते हैं. खबर के मुताबिक ऐप्पल अपने स्मार्ट रिंग प्रोजेक्ट को बंद कर सकता है. ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन की रिपोर्ट के मुताबिक ऐप्पल ने स्मार्ट रिंग के डेवलपमेंट को रोक रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किन वजहों से Apple स्मार्ट रिंग को रोक सकता है
ऐप्पल वॉच की बिक्री को कम करने के लिए स्मार्ट रिंग की क्षमता को इस निर्णय में एक प्रमुख कारक माना जाता है. स्मार्ट रिंग बड़े स्मार्टवॉच की तुलना में हेल्थ-ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने के लिए ज्यादा अच्छा तरीका प्रदान करती है. हालांकि, ऐप्पल वॉच में सूचनाएं, ऐप्स और सेलुलर कनेक्टिविटी समेत कई तरह की फंक्शनैलिटी हैं. 


यह भी पढ़ें - 88 लाख कमाने वाली महिला ने कहा कि वह लौटना चाहेगी भारत, लोगों को हैरान कर गया जवाब


गुरमैन ने कहा कि "Apple को एक नया प्रोडक्ट पेश करने का कोई कारण नहीं दिखता है जो ऐप्पल वॉच की बिक्री को कम कर सकता है, जो एक मजबूत परफॉर्मर और फिटनेस-ट्रैकिंग मार्केट में लीडर बनी हुई है." 


यह भी पढ़ें - धड़ाम से गिरे Samsung Galaxy S24 Ultra 5G के रेट, खरीदने के लिए लग गई लाइन, जल्दी करें बुक


हालांकि वर्षों से ऐप्पल-ब्रांडेड स्मार्ट रिंग की अफवाहें हैं, कंपनी ने कभी भी आधिकारिक तौर पर इसके विकास की पुष्टि नहीं की है. यह रिपोर्ट बताती है कि यह प्रोजेक्ट इंटरनल टेस्टिंग और प्रोटोटाइपिंग स्टेज में है. यह खबर उन फैंस के लिए निराशा के रूप में आएगी जो ऐप्पल से ज्यादा स्ट्रीमलाइन वियरेबल ऑप्शन की उम्मीद कर रहे थे. हालांकि, यह ऐप्पल वॉच के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को अपने प्राइमरी वियरेबल डिवाइस के रूप में प्रस्तुत करता है.