Apple Vision Pro Production: दुनिया की जानी-मानी टेक जाइंट कंपनी Apple अपने सबसे महंगे प्रोडक्ट का प्रोडक्शन जल्द ही बंद कर सकती है. ऐप्पल के प्रोडक्ट्स को दुनियाभर में पसंद किया जाता है. इसमें सबसे प्रमुख है iPhone. आईफोन  का क्रेज पूरी दुनिया में देखने को मिलता है. आईफोन का डिजाइन सबसे अलग होता है और इसमें कई ऐसे बेहतरीन फीचर्स होते हैं, जिसकी वजह से इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होती है. लेकिन, इसके बावजूद भी यह ऐप्पल का सबसे महंगा प्रोडक्ट नहीं है. ऐप्पल इससे भी महंगा एक और प्रोडक्ट बनाती है, जिसका प्रोडक्शन कंपनी जल्द ही बंद कर सकती है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है Apple का सबसे महंगा प्रोडक्ट 


ऐप्पल Vision Pro नाम का एक मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट बनाती है. यह एक ऐसा डिवाइस है जो आपको काम करने, खेलने और बात करने के तरीके को बदल सकता है. इसकी कीमत ढाई से तीन रुपये के आसपास होती है और यह ऐप्पल का सबसे महंगा प्रोडक्ट है. खबरों के मुताबिक कंपनी ने इस हेडसेट के प्रोडक्शन को कम कर दिया है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि कंपनी ने यूजर्स की डिमांड मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त यूनिट बना ली हैं. द इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप्पल इस साल के अंत तक अपने सबसे महंगे प्रोडक्ट को बनाना पूरी तरह से बंद कर सकता है. 


यह भी पढ़ें - WhatsApp पर आ रहा प्रॉब्लम सॉल्विंग फीचर, नंबर सेव करने के लिए नहीं होगी फोन की जरूरत, जानें कैसे


रिपोर्ट में कहा गया है कि विजन प्रो के प्रोडक्शन को कम करने का ऐप्पल का यह कदम दिखाता है कि कंपनी के पास यूजर्स की डिमांड को पूरा करने के लिए पर्याप्त इन्वेंट्री मौजूद है. यह रिपोर्ट उस पब्लिकेशन के लगभग 3 महीने बाद आई है, जिसमें दावा किया गया था कि Apple ने अपने हाई-एंड Vision Pro हेडसेट की अगली जेनरेशन के डेवलपमेंट को सस्पेंड कर दिया है, ताकि हेडसेट के ज्यादा किफायती वर्जन के रिलीज को प्राथमिकता दी जा सके, जो 2025 के अंत तक बाजार में आ सकता है.


यह भी पढ़ें - खाने की क्वालिटी और स्वच्छता बढ़ाने के लिए Swiggy ने शुरू किया नया प्रोग्राम, जानें कैसे करेगा मदद


Apple ने अपने असेंबली पार्टनर को किया सूचित


द इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट के मुताबिक Apple ने अपने असेंबली पार्टनर लक्सशेयर को सूचित किया है कि उसे नवंबर की शुरुआत में मैन्युफैक्चरिंग बंद करने की जरूरत हो सकती है. लक्सशेयर का डेली प्रोडक्शन कथित तौर पर 2,000 यूनिट से घटकर लगभग 1,000 यूनिट हो गया है. कुल मिलाकर इसने पिछले साल उत्पादन शुरू होने के बाद से 5 लाख और 6 लाख हेडसेट के बीच असेंबल किया है.