WhatsApp पर आ रहा प्रॉब्लम सॉल्विंग फीचर, नंबर सेव करने के लिए नहीं होगी फोन की जरूरत, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12485486

WhatsApp पर आ रहा प्रॉब्लम सॉल्विंग फीचर, नंबर सेव करने के लिए नहीं होगी फोन की जरूरत, जानें कैसे

WhatsApp Contact Manage Feature: अभी तक व्हाट्सएप पर किसी व्यक्ति से चैट करने के लिए उसका नंबर फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करना होता था. अब व्हाट्सएप एक नया फीचर ला रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर को फोन में नंबर सेव करने की जरूरत नहीं होगी. आइए आपको बताते हैं यह कैसे काम करेगा. 

WhatsApp पर आ रहा प्रॉब्लम सॉल्विंग फीचर, नंबर सेव करने के लिए नहीं होगी फोन की जरूरत, जानें कैसे

WhatsApp New Feature: व्हाट्सप एक पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में किया जाता है. अभी तक व्हाट्सएप पर किसी व्यक्ति से चैट करने के लिए उसका नंबर फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करना होता था. यह थोड़ा टाइम टेकिंग प्रोसेस होता था. पहले फोन में नंबर सेव करो, फिर व्हाट्सएप में जाकर उसको खोजो और फिर उसको मैसेज करो. लेकिन, अब यह झंझट भी खत्म होने वाली है क्योंकि व्हाट्सएप पर एक नया फीचर आ रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर को फोन में नंबर सेव करने की जरूरत नहीं होगी. आइए आपको बताते हैं यह कैसे काम करेगा. 

यूजर्स को सुविधा
व्हाट्सएप वेब यूज करने के दौरान अगर कोई आपको किसी व्यक्ति का कॉन्टैक्ट नंबर शेयर करता है तो नंबर को आपको स्मार्टफोन से सेव करना होता था. जल्द ही यह बदल सकता है. व्हाट्सएप जल्द ही सभी यूजर्स को किसी भी डिवाइस से कॉन्टैक्ट सेव करने और मैनेज करने की सुविधा दे सकता है. अभी तक यह सुविधा केवल मोबाइल पर ही थी. आने वाले हफ्तों में इस अपडेट को धीरे-धीरे रोलआउट किया जाएगा. सबसे पहले इसे व्हाट्सएप वेब और विंडोज प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा उसके बाद इसे दूसरे लिंक्ड डिवाइसेस पर उपलब्ध कराया जाएगा. 

WhatsApp का यह नया फीचर यूजर्स को कॉन्टैक्ट्स को फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट के बजाए सीधे व्हाट्सएप में सेव करने की सुविधा देगा. अगर आप डिवाइस बदलते हैं या अपना फोन खो देते हैं तो ये व्हाट्सएप स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट अपने आप रीस्टोर हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें - ऑनलाइन पेमेंट का नया तरीका, सिर्फ हथेली दिखाने से हो गया ट्रांजैक्शन, इंटरनेट पर बंपर वायरल हो रहा वीडियो

WhatsApp ने क्या कहा
व्हाट्सएप ने अपनी घोषणा में कहा कि "ये व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट तब आदर्श होते हैं जब आप अपना स्मार्टफोन दूसरों के साथ शेयर कर रहे होते हैं या जब आप अपने स्मार्टफोन पर एक से ज्यादा व्हाट्सएप अकाउंट को इस्तेमाल करते समय अपने पर्सनल और बिजनेस कॉन्टैक्ट्स को अलग करना चाहते हैं."

यह भी पढ़ें - पटाखे जैसी आवाज करती है ये झालर, दिवाली पर घर भी जगमगाएगा और पैसे भी बचेंगे

WhatsApp पर जल्द ही फोन नंबर की जगह यूजरनेम आएगा
व्हाट्सएप का कहना है कि ये अपडेट भविष्य में यूजरनेम सिस्टम के लिए बेस तैयार करेगा, जो यूजर्स को बिना फोन नंबर शेयर किए कनेक्ट करने की सुविधा देगा. इस फीचर को लाने का उद्देश्य यूजर की प्राइवेसी को बढ़ाना है. हालांकि. यह फीचर कब तक आएगा इस बार में व्हाट्सएप ने अभी तक कोई निश्तिच तारीख नहीं बताई है. 

Trending news