ASUS Vivobook S15 OLED एक ऐसा Laptop है, जो शानदार फीचर्स होने का दावा करता है. कंपनी ने इसको हाल ही में लॉन्च किया है. इसकी कीमत करीब 87 हजार रुपये है. इसको सबसे किफायती OLED लैपटॉप है. कंपनी का दावा है कि यह काफी मजबूत और शानदार फीचर्स से लैस लैपटॉप है. लेकिन क्या है वाकई वैल्यू फॉर मनी लैपटॉप है? हमने लैपटॉप को कुछ दिन इस्तेमाल किया है. आइए जानते हैं ASUS Vivobook S15 OLED Laptop के बारे में सबकुछ...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ASUS Vivobook S15 OLED Laptop: कैसा है डिस्प्ले?
इसमें कोई दोराय नहीं कि इस लैपटॉप का डिस्प्ले काफी शानदार है. इसमें 2880 x 1620 पिक्सल के रिजॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 15.6 इंच का 2.8K OLED पैनल है. 


ASUS Vivobook S15 OLED Laptop: कैसा है डिजाइन
ASUS Vivobook S15 OLED एक कॉम्पैक्ट लैपटॉप है. लैपटॉप में एल्यूमीनियम लिड और एक ABS बॉडी है. इसके अलावा इसमें 180° एर्गोलिफ्ट हिंज है. इस लैपटॉप का वजन भी सिर्फ 1.7KG है, जिसको हल्का माना जा सकता है. लैपटॉप मिडनाइट ब्लैक, कूल सिल्वर, सोलर ब्लू और क्रीम व्हाइट जैसे कलर वेरिएंट में उपलब्ध है. लेकिन सिल्वर कलर में आपको एक फायदा मिलेगा, वो कि हाथ के निशान आसानी से नहीं दिखेंगे. 



ASUS Vivobook S15 OLED Laptop: कैसा है परफॉर्मेंस
ASUS Vivobook S15 OLED Laptop को Intel के लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ कॉन्फिगर किया जा सकता है, जिसमें Intel Core i9-13900H, Core i7-13700H और Core i5-13500H शामिल हैं. यह लैपटॉप 16GB तक LPDDR5 RAM के साथ आता है जो 4800 MHz पर चलता है. कुल मिलाकर यह लैपटॉप मल्टीटास्किंग है. लैपटॉप में 512GB या 1TB स्टोरेज के ऑप्शन के साथ PCIe Gen 4 SSD भी शामिल है. 



ASUS Vivobook S15 OLED Laptop Connectivity 
ASUS Vivobook S15 OLED Laptop में कई पोर्ट्स और कनेक्टिविटी ऑपशन्स मिलते हैं. इसमें थंडरबोल्ट 4, यूएसबी 3.2 जेन 2, एचडीएमआई 1.4 और 3.5 मिमी कॉम्बो ऑडियो जैक शामिल हैं. लैपटॉप को वाई-फाई 6ई भी मिलता है जो काफी तेज है और सीमलेस वायरलेस कनेक्टिविटी की गारंटी देता है. लैपटॉप 75 Whrs की बैटरी से लैस है और 90W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. बैटरी बहुत अच्छी तो नहीं है, लेकिन बुरी भी नहीं है. वीडियो स्ट्रीमिंग पर यह 3.5 से 4 घंटे तक चल सकता है.


ASUS Vivobook S15 OLED Features 
ASUS Vivobook S15 OLED में एआई नॉइज कैंसलेशन, मायएएसयूएस और एलेक्सा इंटीग्रेशन जैसे फीचर भी शामिल हैं. लैपटॉप को डॉल्बी एटमॉस और स्मार्ट एम्प टेक्नोलॉजी का सपोर्ट मिलता है, लेकिन स्पीकर्स ज्यादा तेज नहीं हैं. 


ASUS Vivobook S15 OLED: खरीदें या नहीं?
ASUS Vivobook S15 OLED में कई तरह के फीचर्स मिलते हैं. इसका डिस्प्ले काफी शानदार है. कमजोरी की बात की जाए तो इसका ऑडियो अप टू द मार्क नहीं है. लैपटॉप में बड़ा ट्रैकपैड और कीपैड मलता है, जो स्मूथ टाइपिंग करने देता है. प्रोफेशनल्स को वीजुअल एडिटिंग के समय डिस्प्ले गर्म लग सकता है. जो लोग डेली यूज के लिए और अच्छे डिस्प्ले वाला लैपटॉप खरीदना चाहते हैं, उनके लिए यह अच्छा लैपटॉप हो सकता है.