नई दिल्ली. सोशल मीडिया और इंटरनेट की प्रधानता वाले इस समय में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स मनोरंजन के साथ-साथ पैसे कमाने का भी एक जरिया बन गए हैं. यूट्यूब, (YouTube) दुनिया का सबसे बड़ा और लोकप्रिय वीडियो शेरिंग प्लेटफॉर्म, भी कई सारे क्रीएटर्स को नौकरी का मौका देता है. भारत में भी ऐसे कई सारे क्रीएटर्स हैं जो अपने कंटेन्ट और व्यूअरशिप से काफी अच्छा पैसा कमा लेते हैं. ऐसे ही एक यूट्यूबर हैं Bhuvan Bam इनके यूट्यूब चैनल, BB ki Vines को काफी पसंद किया जाता है. आइए देखें कि भुवन बाम यूट्यूब से कितने पैसे कमाते हैं. 


सिर्फ यूट्यूब से 22 करोड़ की कमाई करते हैं भुवन बाम 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भुवन बाम ने ‘बीबी की वाइन्स’ (bb ki vines) नाम से एक यूट्यूब चैनल शुरू किया था जो कॉमेडी कंटेन्ट दिखाता है. केवल अपने यूट्यूब चैनल की वजह से भुवन की नेट वर्थ 22 करोड़ रुपये है. हाल ही में, भुवन बाम देश के पहले ऐसे यूट्यूबर बने जिन्होंने यूट्यूब पर 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार किया है. 


हर महीने इतना कमाते हैं भुवन 


अगर हर महीने की इनकम की बात करें कई रिपोर्ट्स का ऐसा कहना है कि भुवन बाम महीने का 95 लाख रुपये कमाते हैं जिसमें स्पॉन्सरशिप्स भी शामिल हैं. techtofacts.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक भुवन Mivi ब्रांड के एम्बेसेडर हैं जिससे उन्हें हर साल 4 करोड़ रुपये मिलते हैं. Myntra के एम्बेसेडर के रूप में वह साल के 5 करोड़ रुपये कमाते हैं और इसके अलावा भुवन बाम Arctic Fox, Beardo, Lenskart, Mivi, Tissot और Tasty Treats, इन ब्रांड्स का एन्डॉर्समेंट भी करते हैं. 


भुवन बाम यूट्यूब (YouTube) पर चैनल चलाने के साथ-साथ कई शॉर्ट फिल्मों और म्यूजिक वीडियोज में भी काम कर चुके हैं. अब कुछ ही समय में उनकी नई वेब सीरीज, ढिंढोरा, यूट्यूब पर रिलीज होने जा रही है.