BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए अच्छी खबर दी है. यह कंपनी अपने 4G-5G नेटवर्क को तेज़ी से बढ़ा रही है, जिससे इंटरनेट की गति बढ़ेगी और कीमतें कम होंगी. BSNL 5G की टेस्टिंग भी कर रहा है, और जल्द ही यह सेवा शुरू कर देगा. इससे भारत के टेलीकॉम उद्योग में बड़ा बदलाव आएगा, क्योंकि BSNL निजी कंपनियों से सस्ती दरों पर तेज इंटरनेट देगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BSNL 5G की टेस्टिंग शुरू


BSNL ने देश के अलग-अलग जगहों पर 5G नेटवर्क की टेस्टिंग शुरू कर दी है. यह कुछ टेक्नोलॉजी कंपनियों के साथ मिलकर कर रहा है. BSNL भारत की कुछ बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों के साथ काम कर रहा है, जैसे लेखा वायरलेस, गैलोर नेटवर्क्स, VVDN टेक्नोलॉजीज और WiSig. इस टेस्टिंग के बाद, BSNL जल्द ही अपने ग्राहकों को तेज इंटरनेट देगा.


जियो-एयरटेल से होगा सस्ता


अगर आप सस्ता इंटरनेट चाहते हैं, तो BSNL का 5G आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है. निजी कंपनियां अपने प्लान के दाम बढ़ा रही हैं, लेकिन BSNL पहले से ही सस्ते प्लान देता है. इसलिए उम्मीद है कि BSNL का 5G भी सस्ता होगा.


लोकल टेक कंपनियों से ली मदद


BSNL का 5G पर जाना सिर्फ यूजर्स को तेज इंटरनेट देने के बारे में नहीं है, बल्कि यह भारत को विदेशी कंपनियों पर कम निर्भर बनाने के लिए भी काम कर रहा है. BSNL स्थानीय कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रहा है, जैसे लेखा वायरलेस और VVDN टेक्नोलॉजी. इससे भारत के टेलीकॉम उद्योग को मजबूत करने में मदद मिलेगी, और स्थानीय कंपनियां भी आगे बढ़ेंगी.


BSNL 5G की कहां हुई टेस्टिंग शुरू


BSNL दिल्ली में कई जगहों पर 5G नेटवर्क की टेस्टिंग कर रहा है. लेखा वायरलेस मिंटो रोड पर, VVDN टेक्नोलॉजी चाणक्यपुरी में और गैलोर नेटवर्क्स MTNL के लिए शादीपुर, राजेंद्र नगर और करोल बाग में टेस्टिंग कर रही है. यह सब इसलिए किया जा रहा है ताकि पूरे देश में 5G नेटवर्क शुरू किया जा सके. अगर आप डेटा के बढ़ते दामों से परेशान हैं, तो BSNL का 5G आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता है.