दिल्ली सहित कई राज्यों में ठंडी हवा चलने लगी है, जिससे संकेत मिलते हैं कि ठंड आने वाली है. ठंड की शुरुआत होते ही गीजर और हीटर की डिमांड बढ़ जाती है. हीटर की कीमत तो कम रहती है, लेकिन गीजर काफी महंगे आते हैं. गीजर को खरीदने के लिए कम से कम 5 हजार रुपये देने पड़ते हैं, लेकिन हम आपको ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे हजार रुपये से कम में आपका काम हो जाएगा. नल से तुरंत गर्म पानी मिलेगा...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गीजर की डिमांड ज्यादा


ठंड के मौसम में, गर्म पानी की मांग बढ़ जाती है. वाटर हीटर और गीजर दोनों ही गर्म पानी प्रदान करते हैं, लेकिन गीजर के कई फायदे हैं. सबसे पहले, गीजर को बाथरूम में ऊपर फिक्स किया जाता है, जिससे यह अधिक जगह बचाता है और इसे सुरक्षित बनाता है. दूसरा, गीजर में वाटर हीटर की तरह करंट का खतरा नहीं होता है. इन कारणों से, कई लोग हीटर की तुलना में गीजर लगाना पसंद करते हैं.


हजार से कम में टैप वॉटर हीटर


वाटर गीजर आमतौर पर 5000 से 10000 रुपये तक की कीमत पर आते हैं. इसकी वजह से कई लोग बजट के चलते वाटर हीटर खरीदना पसंद करते हैं. लेकिन, अब एक नया प्रोडक्ट लॉन्च हुआ है जो सिर्फ 1000 रुपये में उपलब्ध है और गीजर की तरह काम करता है.


इंस्टेंट इलेक्ट्रिक वॉटर हीटर


ठंड के दिनों में गर्म पानी की आवश्यकता बढ़ जाती है. इस समय, इंस्टेंट इलेक्ट्रिक वॉटर हीटर एक अच्छा विकल्प है. यह एक प्रकार का हीटर है जो गीजर की तरह काम करता है. यह पानी को तुरंत गर्म कर देता है, इसलिए आपको इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है.


नल में हो जाता है फिट


इंस्टेंट वाटर हीटर टैप को नल में फिट करने के लिए किसी भी प्रकार की तोड़फोड़ की आवश्यकता नहीं होती है. इसे बस नल पर लगाया जा सकता है और फिर एक पाइप से जोड़ा जा सकता है जो पानी की आपूर्ति को जोड़ता है. यह प्रक्रिया कुछ ही मिनटों में पूरी हो सकती है.


वाटर टैप हीटर एक ऐसा उपकरण है जो पानी को तुरंत गर्म करता है. इसे नल में फिट करने के बाद, आप इसे चालू कर सकते हैं और कुछ ही सेकंडों में गर्म पानी प्राप्त कर सकते हैं. खास बात यह है कि इसमें तापमान एडजेस्ट करने का ऑप्शन भी है.