Free Sim Card: Airtel एक नामी टेलिकॉम कंपनी है जिसकी सर्विसेज का इस्तेमाल लाखों लोग कर रहे हैं. आपको बता दें कि एयरटेल प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही सर्विस ऑफर करता है लेकिन आप अगर प्रीपेड सिम कार्ड खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको स्टोर पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि आप इसे घर बैठे ही मंगवा सकते हैं. सबसे जरूरी बात ये है कि इसके बदले में आपसे एक रुपये का चार्ज नहीं लिया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है प्रीपेड सिम घर पर मंगवाने का प्रोसेस 


अगर आप एयरटेल प्रीपेड सिम कार्ड अपने घर मंगवाना चाहते हैं तो इसके लिए प्रोसेस बेहद ही आसान है और आज हम आपको उसी प्रोसेस के बारे में बताने जा रहे हैं. सबसे पहले आपको सिम कार्ड मंगवाने के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना पड़ेगा और यहीं पर आपको सिम कार्ड की होम डिलीवरी का ऑप्शन दिखाई देने लगता है. आपको बस इस ऑप्शन पर ही क्लिक करना पड़ता है और फिर आप अगले स्टेप पर पहुंच जाते हैं. 


जैसे ही आप सिम कार्ड होम डिलीवरी के ऑप्शन पर जाएंगे आपको सिम कार्ड के लिए प्लान चुनने का ऑप्शन दिखाई देगा क्योंकि सिम कार्ड की डिलीवरी फ्री है लेकिन इसके लिए जो प्लान आप चुनते हैं उसके लिए आपको चुने गए प्लान की रकम चुकानी ही पड़ती है. एक बार जब आप प्लान चुन लेते हैं तो आपको KYC करने के लिए किया जाता है. इसमें आपको पता, नाम, पिन कोड और फोन नंबर जैसी जरूरी जानकारियां दर्ज करनी होती हैं. इतना करने के बाद आपको अपनी लोकेशन भी दर्ज करनी होती है. जैसे ही आप इस प्रोसेस को पूरा करते हैं फिर आपको एक कॉल आती है और आपका सिम घर पहुंचा दिया जाता है. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं