भारत में अब सर्दी का मौसम आ चुका है. सुबह और रात के समय कड़कड़ाती ठंड पड़ रही है. ठंड में ठंडे पानी से नहाना काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में गीजर ही काम आता है. सर्दियों में गीजर के रेट अचानक बढ़ जाते हैं. ऐसे में गीजर को खरीदना काफी मुश्किल हो जाता है. साथ ही गीजर ज्यादा बिजली की खपत करते हैं. ऐसे में बिजली का बिल भी काफी ज्यादा आता है. आज हम आपको ऐस गीजर के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना बिजली के पानी को गर्म कर देता है. इसकी कीमत भी पंखे के जितनी है. आइए जानते हैं इन गीजर के बारे में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Shinestar Gas Geyser 10L


Shinestar Gas Geyser 10L काफी पॉपुलर गीजर है. इसे पानी गर्म करने के लिए सिर्फ गैस की जरूरत होती है. इसमें बिजली की जरूरत नहीं पड़ती है. इसकी कीमत भी महज 2800 रुपए है. इसको India Mart से आसानी से खरीदा जा सकता है. यह 5 स्टार रेटिंग के साथ आता है. इसलिए गैस की खपत भी काफी कम होती है. यह साइज में काफी छोटा है और कहीं भी फिट किया जा सकता है. 


Racold LPG-PNG Gas Water Heater


Racold काफी पॉपुलर कंपनी है और गीजर बनाती है. LPG-PNG Gas Water Heater उनका काफी पॉपुलर प्रोडक्ट है. कीमत के मामले में यह काफी महंगा लग सकता है. लेकिन अच्छी कंपनी होने के कारण आप इसको खरीद सकते हैं.  इसे 8,744 रुपए में खरीदा जा सकता है. दीवार में इसको आसानी से फिट किया जा सकता है. 


HINDWARE ATLANTIC EVETO


अगर आप PNG, Gas Geyser खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. इसकी कीमत सिर्फ 8,990 रुपए है. इस गीजर में आपको टेम्परेचर सेट करने का भी ऑप्शन मिलता है. समें Flame Failure Protection भी दी गई है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर