सबसे पॉपुलर OTT प्लेटफॉर्म्स की बात हो तो Netflix और Amazon Prime टॉप लिस्ट में आता है. दोनों ही प्लेटफॉर्म समय-समय पर नई मूवीज और सीरीज को रिलीज करता रहा है. अगर आप ओटीटी पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं तो दोनों का सब्सक्रिप्शन काफी जरूरी है. इनका सब्सक्रिप्शन थोड़ा महंगा है, लेकिन दोनों को फ्री में पाया जा सकता है. आइए बताते हैं Netflix और Amazon Prime Video को फ्री में कैसे देखा जा सकता है....


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Free में कैसे देखें Netflix और Amazon Prime Video
नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो का इस्तेमाल वही कर सकते हैं, जिनके पास सब्सक्रिप्शन प्लान हो. लेकिन आप फ्री में देखना चाहते हैं तो आपको जियो या एयरटेल के पोस्टपेड प्लान की जरूरत होगी. जो लोग पोस्टपेड प्लान के लिए भुगतान कर रहे हैं, वे नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो को मुफ्त में एक्सेस कर सकेंगे. आइए जानते हैं दोनों प्लान्स में क्या ऑफर किया जाएगा.


Jio 699 Postpaid Plan
जियो का 699 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, जियोसिनेमा और जियो टीवी के फ्री एक्सेस के साथ आता है. इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 100GB डेटा और रोज 100SMS मिलते हैं. इस प्लान में 3 फैमिली मेंबर्स को जोड़ा जा सकता है. इसमें से प्रत्येक को 5GB डेटा मिलेगा. 


Airtel 1,199 Prepaid Plan
एयरटेल के 1199 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में नेटफ्लिक्स का बेसिक मंथली प्लान मिलता है. बिना किसी अतिरिक्त लागत के 6 महीने के लिए अमेजन प्राइम सदस्यता और बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 साल के लिए डिज्नी + हॉटस्टार मोबाइल मिलता है. 


बता दें, Netflix का सब्सक्रिप्शन प्लान 149 रुपये से शुरू होता है, वहीं बेसिक प्लान की कीमत 199 रुपये है. वहीं अमेजन प्राइम का मंथली पैक 299 रुपये है, वहीं तीन महीने का प्लान 599 रुपये है.