iPhone SE 4 पिछले कुछ हफ्तों से चर्चा में है. हालांकि, अभी फोकस iPhone 16 सीरीज पर है, जो 9 सितंबर को Apple इवेंट 2024 में लॉन्च होने वाली है. लेकिन iPhone SE 4 भी टेक में दिलचस्पी रखने वाले लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है. पिछले एक महीने में कई लीक और अफवाहें ऑनलाइन सामने आई हैं, जो सुझाव देती हैं कि आने वाला SE मॉडल कैसा दिख सकता है. अब लीक के आधार पर Nikkei Asia की एक नई रिपोर्ट ने सुझाव दिया है कि नए मिड-रेंज iPhone के लॉन्च के बाद Apple जापान के सप्लायर्स से अलग हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

iPhone SE 4 में OLED डिस्प्ले होगा
लगभग हर विश्लेषक और लीक का दावा है कि आने वाला iPhone SE 4, जिसके मार्च 2025 में लॉन्च होने की अफवाह है, में OLED डिस्प्ले होगा. इसके साथ ऐप्पल पुराने LCD पैनल को अलविदा कह रहा है. Nikkei Asia की रिपोर्ट बताती है कि LCD से OLED में बदलाव के कारण ऐप्पल को जापान में अपने सप्लायर्स को छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है. आपको बता दें कि iPhone SE 3 में इस्तेमाल किए जाने वाले LCD पैनल जापान डिस्प्ले (JDI) और शार्प द्वारा प्रदान किए गए थे. एक समय था जब ये कंपनियां iPhone डिस्प्ले पैनल का 70% तक सप्लाई करती थीं. हालांकि, OLED ट्रांजिशन के कारण Apple ने दक्षिण कोरिया और चीनी सप्लायर्स की ओर रुख किया.


यह भी पढ़ें - Instagram लाया बड़ा मजेदार फीचर, स्टोरीज पर अब कर सकते हैं कमेंट्स


क्यूपर्टिनो स्थित टेक जाइंट दिग्गज ऐप्पल पहले से ही iPhone SE 4 OLED पैनल के लिए BOE और LG तक पहुंच रहा है, जो iPhone में LCD पैनल के अंत को दिखाता है. रिपोर्ट के मुताबिक "दक्षिण कोरिया का सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स iPhone OLED डिस्प्ले बाजार का लगभग आधा हिस्सा रखता है, जबकि LG डिस्प्ले का हिस्सा लगभग 30% और BOE का लगभग 20% है. न तो जेडीआई और न ही शार्प स्मार्टफोन के लिए OLED डिस्प्ले का बड़े पैमाने पर उत्पादन करते हैं और पुराने SE मॉडल के डिस्कंटीन्यू होने के साथ उनके iPhone के लिए LCD की सप्लाई समाप्त होने की उम्मीद है."


यह भी पढ़ें - Google Pay लाया UPI Circle फीचर, पेमेंट करना हो जाएगा मजेदार, जानें कैसे