Apple के नए iPhone 16 सीरीज के लॉन्च के बाद iPhone SE 4 अब सबसे ज्यादा चर्चित Apple प्रोडक्ट्स में से एक है. iPhone 16 ऐप्पल का सबसे लेटेस्ट स्मार्टफोन है, जिसे लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं. इसके बाद यूजर्स की नजर आने वाले iPhone SE 4 पर है, जो Apple के लिए एक बड़ी सफलता माना जाता है. पिछले कुछ हफ्तों कई लीक्स और अफवाहें सामने आई हैं जो बताती हैं कि नया iPhone SE 4 कैसा हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन 
कोई भी इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि अगर रिपोर्ट सच साबित होती हैं, तो iPhone SE 4 वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन हो सकता है जो बिक्री के मामले में दूसरे सभी iPhones को भी पीछे छोड़ सकता है. जैसे-जैसे iPhone SE 4 का लॉन्च करीब आ रहा है, वैसे-वैसे इसके बारे में बातें सामने आ रही है. खबर है कि फोन की डिस्प्ले बनाने वाली एक फर्म अमेरिका में बैन का सामना कर सकती है. 


Apple को BOE से अलग होना पड़ सकता है
कानून निर्माताओं द्वारा उठाए गए राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं के कारण Apple को जल्द ही चीनी निर्माता BOE से डिस्प्ले का उपयोग बंद करना पड़ सकता है. Apple Insider की एक रिपोर्ट के मुताबिक हाउस सिलेक्ट कमेटी ऑन द चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी के अध्यक्ष प्रतिनिधि जॉन मूलेनार ने रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन को एक पत्र भेजकर पेंटागन से BOE और Tianma Microelectronics को रक्षा विभाग की 1260H प्रतिबंध सूची में शामिल करने का आग्रह किया है. 


यह भी पढ़ें - WhatsApp पर चल रहा स्कैमर्स का फर्जीवाड़ा, खुद को रखना है सुरक्षित तो अपनाएं ये टिप्स


Apple के पास अन्य ऑप्शन
अगर रक्षा विभाग इस अनुरोध पर कार्रवाई करता है, तो Apple की सप्लाई चेन बाधित हो सकती है और कंपनी को BOE से अलग होकर कोई और डिस्प्ले सप्लायर ढूंढना पड़ सकता है. आपको बता दें कि कहा जाता है कि BOE नए iPhone SE 4 के लिए लगभग 70% डिस्प्ले पैनल का प्रोडक्शन कर रहा है. इसे ऐप्पल का सबसे बड़ा डिस्प्ले सप्लायर माना जाता है. हालांकि प्रतिबंध के कारण Apple मुश्किल स्थिति में आ सकता है. लेकिन, ऐप्पल के पास अन्य सप्लायर्स के रूप में Samsung Display और LG Display हैं. 


यह भी पढ़ें - बड़े काम का है काले-सफेद बॉक्स वाला ये चिप्पा, इसमें छिपी होती हर एक चीज, जानें इसके फायदे