iQOO: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी iQOO जल्द ही इंडियन मार्केट में नया स्मर्टफोन उतार सकती है. कंपनी अपनी Neo सीरीज को पहले लॉन्च कर चुकी है. अब इसी सीरीज के के तहत ब्रांड अपने फेमस हैंडसेट को पेश करेगी, जिसका नाम iQOO Neo 9 Pro है. कंपनी ने इसको लेकर ऑफिशियल अनाउंसमेंट कर दी है. इस डिवाइस को लेकर टेक्नोलॉजी में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के बीच खूब चर्चा हो रही है. यह स्मार्टफोन फरवरी 2024 में इंडियन मार्केट में डेब्यू कर करेगा. एक टीजर में फोन की बैड साइड के बारे में भी बताया गया है. आइए आपको इस स्मार्टफोन के बारे में डिटेल से बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

iQOO Neo 9 Pro Launch 


iQOO ने एक टीजर शेयर किया है, जो कंपनी के आगामी स्मार्टफोन के कई विवरणों की पुष्टि करता है. इस टीजर में डिवाइस का नाम बताया गया है. ब्रांड भारत में केवल iQOO Neo 9 Pro वैरिएंट लेकर आ रहा है. इससे ज्यादा अभी कोई और जानकारी नहीं मिली है. यह फोन देश में फरवरी महीने में लॉन्च होने के लिए तैयार है. इसके अलावा टीजर में डिवाइस के बैक पैनल के बारे में बताता है. स्मार्टफोन के डुअल टोन लेदर बैक के साथ भारतीय बाजार में आने की ओर इशारा करता है. 


iQOO Neo 9 Pro Specifications


स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो फोन में 6.78-इंच 1.5K AMOLED डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है, जो 144Hz रिफ्रेश रेट और 2160Hz PWM के साथ आ सकता है. बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 चिपसेट मिल सकता है. यह फोन 12GB/16GB LPDDR5X रैम और 256GB/512GB/1TB UFS 4.0 स्टोरेज के साथ एंट्री कर सकता है. डिवाइस एंड्रॉइड 14 बेस्ट OriginOS (भारत के लिए Funtouch 14) पर रन कर सकता है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 50MP सोनी IMX920 VCS बायोनिक प्राइमरी कैमरा OIS के साथ और 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल का दूसरा कैमरा मिल सकता है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16MP का फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है. फोन को पावर देने के लिए 5,160mAh की बैटरी 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है. 


iQOO ने हाल ही में भारत में iQOO 12 को परफॉर्मेंस और कैमरों पर फोकस के साथ लॉन्च किया है. iQOO Neo 9 Pro के लॉन्च के साथ यह भारतीय बाजार में फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 चिपसेट के साथ सबसे किफायती फोन हो सकता है. iQOO Neo 9 Pro वनप्लस 12R को टक्कर दे सकता है, जो 23 जनवरी को वैश्विक स्तर पर लॉन्च हो रहा है जिसमें स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 चिपसेट है.