iPhone की सेल से Mukesh Ambani हर महीने लाखों रुपये कमा रहे हैं. सुनकर आप भी हैरान रह गए होंगे न. लेकिन यह सच है. भारत में ऐप्पल जो आईफोन सेल करता है, इससे मुकेश अंबानी की कमाई हो रही है. अंबानी परिवार द्वारा रिलायंस जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में Apple का पहला रिटेल स्टोर है. इस कारोबार से हर महीने अंबानी परिवार लाखों रुपये की कमाई कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐप्पल दे रहा है 42 लाख रुपये किराया
इस स्टोर में लेटेस्ट ऐप्पल प्रोडक्ट्स के साथ iPhone, Mac, iPad, Apple Watch, AirPods, Apple TV और AirTag जैसे प्रोडक्ट उपलब्ध हैं. मुंबई में स्थित अंबानी के मालिकाने वाले मॉल ने Apple के साथ 11 साल का करार किया है, जिसके अनुसार रिटेल स्टोर को लगभग 20,800 वर्ग फुट का स्थान प्रदान किया जाएगा. ऐप्पल कंपनी प्रतिमाह करीब 42 लाख रुपये की किराया दे रही है.


स्टोर के किराए में हर तीन साल में 15 फीसदी की बढ़ोतरी होने की योजना है, इसके साथ ही कंपनी पहले तीन साल के लिए 2 फीसदी का रेवेन्यू शेयर योगदान देगी, और न्यूनतम मासिक भुगतान 42 लाख रुपये होगा. ऐप्पल स्टोर में एक रचनात्मक क्लासिक ऐप्पल ग्रीटिंग 'हैलो मुंबई' के साथ लोगों का स्वागत करेगा.


स्टोर से हो रही बंपर कमाई
मुंबई और दिल्ली में Apple स्टोरों की माध्यमिक बिक्री से हर महीने 22-25 करोड़ रुपये की कमाई हो रही है, जिससे साफ है कि Apple की कुल मासिक कमाई 44-50 करोड़ रुपये हो रही है, जो बहुत बड़ा है. एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple BKC ने अपने लॉन्च के पहले दिन 10 करोड़ रुपये की बिक्री देखी. एक बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर महीने में लगभग 7-8 करोड़ रुपये कमाता है. दोनों स्टोरों ने नए रिकॉर्ड बनाए हैं क्योंकि उनकी औसत बिक्री मूल्य (एएसपी) अन्य ब्रांडों की तुलना में बहुत अधिक है. दोनों Apple रिटेल स्टोर्स में पहले दिन 6,000 से अधिक लोगों का फुटफॉल हुआ था.


इस साल लॉन्च होगी iPhone 15 Series
Apple सितंबर में iPhone 15, iPhone 15 Pro, iPhone 15 Plus और iPhone 15 Pro Max सहित चार नए मॉडलों की घोषणा कर सकता है. iPhone 14 को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था और यदि Apple इसी पैटर्न पर चलता है, तो हम सितंबर 2023 के पहले सप्ताह में iPhone 15 के लॉन्च की घोषणा देख सकते हैं. इस साल, लोग USB Type-C पोर्ट की जगह पर Apple के लाइटनिंग पोर्ट की उम्मीद नहीं करना चाहिए. iPhone 15 मॉडल में इस पोर्ट की संभावना है.