Nothing अपने क्रिएटिव और पावरफुल स्मार्ट डिवाइसेज के लिए जाना जाता है. वो अब अपना पहला कम्युनिटी एडिशन स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है. इस आने वाले स्मार्टफोन का नाम 'Nothing Phone 2a Community Edition' होगा और इसे 30 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा. यह लॉन्च एक कम्युनिटी-ड्रिवन इनिशिएटिव का अंत माना जाता है, जो मार्च 2023 में शुरू हुआ था, जहां यूजर फोन के डिजाइन, पैकेजिंग और प्रमोशनल पहलुओं में योगदान देंगे. कंपनी का नेतृत्व कार्ल पेई कर रहे हैं, उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट के माध्यम से लॉन्च की तारीख की पुष्टि की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मार्च में शुरू हुआ था प्रोजेक्ट


Nothing Phone 2a Community Edition प्रोजेक्ट मार्च 2024 में लॉन्च किया गया था, जो स्टैंडर्ड Nothing Phone 2a के लॉन्च के बाद शुरू हुआ था. यह प्रोजेक्ट 6 महीने तक चला और इसे चार स्टेजेस में पूरा किया गया. हर स्टेज में कम्युनिटी के इनपुट लिए गए, जो हार्डवेयर डिजाइन से शुरू हुआ, फिर पैकेजिंग, वॉलपेपर्स और अंत में, नए फोन के लिए मार्केटिंग कैंपेन तक गया. 


फाइनल डिजाइन में फॉस्फोरेसेंस कांसेप्ट भी शामिल है, जो एक यूनिक ग्रीन फिनिश के साथ आता है जो अंधेरे में चमकता है. पैकेजिंग, वॉलपेपर्स और मार्केटिंग मटेरियल भी इस थीम को फॉलो करते हैं, जिससे इस स्पेशल एडिशन फोन को एक कोहेसिव एस्थेटिक मिलता है. Nothing ने अपनी वेबसाइट पर इस प्रोजेक्ट में योगदान देने वाले विनर्स को भी रिकॉग्नाइज़ किया है और उनकी लिस्ट भी दी है.


क्या मिल सकते हैं फीचर्स?


Nothing Phone 2a Community Edition का लुक नया है, लेकिन इसके अंदर के स्पेसिफिकेशन्स पहले वाले मॉडल जैसे ही हैं. स्टैंडर्ड Nothing Phone 2a इस साल के शुरू में लॉन्च किया गया था, जिसमें MediaTek Dimensity 7200 Pro SoC है. इसमें 6.7 इंच का फुल-HD+ AMOLED डिस्प्ले है, जिसका एडेप्टिव रिफ्रेश रेट 30Hz से 120Hz तक जाता है, जिससे आपको बहुत ही स्मूथ विजुअल एक्सपीरियंस मिलेगा.


कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप और सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है. इसमें IP54 रेटिंग भी है, जिससे यह डस्ट और हल्के पानी के छींटों से बच जाता है.