OnePlus: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन OnePlus Open का एक खास एडिशन लॉन्च किया है. इसे वनप्लस ओपन का एपेक्स एडिशन कहा जाता है. ये क्रिमसन शैडो कलर में आता है और इसमें कुछ खास फीचर्स हैं. ये फोन पिछले साल लॉन्च हुए वनप्लस ओपन का ही एक स्पेशल वर्जन है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस फोन में नई तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जैसे कि AI इरेजर और AI स्मार्ट कटआउट. इसका मतलब है कि फोन आपके लिए कुछ काम खुद ही कर सकता है, जैसे फोटो से किसी चीज को हटाना या किसी चीज को अलग करना. फोन का पिछला हिस्सा लैदर जैसा दिखता है और इसमें एक ऑरेंज रंग की स्लाइडर भी है. ये फोन काफी हल्का है. इसका वजन सिर्फ 239 ग्राम है. 


वनप्लस ओपन एपेक्स एडिशन की खासियत


इस स्मार्टफोन में दो स्क्रीन हैं, एक छोटी और एक बड़ी. दोनों स्क्रीन बहुत अच्छी क्वालिटी की हैं और तेज रफ्तार से चलती हैं. वनप्लस ओपन एपेक्स एडिशन में 6.31-इंच की कवर स्क्रीन है जिसमें 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट है जबकि मेन डिस्प्ले 7.82-इंच का है जिसमें 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 2,800 निट्स की पीक ब्राइटनेस भी मिलती है. दोनों डिस्प्ले डॉल्बी विजन को सपोर्ट करती हैं. 


फोन में 16GB रैम और 1TB स्टोरेज है, जो बहुत ज्यादा है. इसमें वही प्रोसेसर है जो पहले वाले ओपन फोन में था, लेकिन सॉफ्टवेयर नया है. वनप्लस इस फोन के लिए तीन साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट और चार साल तक सुरक्षा अपडेट देगा. इस फोन में एक खास मोड भी है, जिसे VIP मोड कहते हैं. इस मोड में फोन का माइक्रोफोन और कैमरा बंद हो जाते हैं.


यह भी पढ़ें - जितना कभी सोचा नहीं उतना चलेगी फोन की बैटरी, बस चार्ज करते समय फॉलो करें ये रूल


 


बैटरी और कैमरा 


फोन की बैटरी अच्छी है और साथ में एक फास्ट चार्जर भी दिया गया है. फोन में 4,805 mAh की बैटरी दी गई है, जो 67 W चार्जर के साथ आती है. इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48 MP का मेन कैमरा, 64 MP का टेलीफोटो कैमरा और 48 MP का अल्ट्रावाइड कैमरा शामिल है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 20 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस फोन की कीमत 1,49,999 रुपये है और आप इसे वनप्लस की वेबसाइट, अमेजन, वनप्लस के स्टोर्स और अन्य दुकानों से खरीद सकते हैं. यह 10 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. 


यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani लाए Jio का ऐसा प्लान जो कम कीमत में दे रहा 11 महीने की वैलिडिटी, जानें बेनिफिट्स