Rajasthan News: वेटरनरी कॉलेजों में NEET उत्तीर्ण विद्यार्थियों को ही मिलेगा प्रवेश, आदेश जारी...मैनेजमेंट कोटे में नहीं चलेंगे फेलियर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2437925

Rajasthan News: वेटरनरी कॉलेजों में NEET उत्तीर्ण विद्यार्थियों को ही मिलेगा प्रवेश, आदेश जारी...मैनेजमेंट कोटे में नहीं चलेंगे फेलियर

Rajasthan News: वेटरनरी कॉलेजों में NEET उत्तीर्ण विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा. इसको लेकर आदेश जारी हो गए हैं. मैनेजमेंट कोटे से एडमिशन फेलियर्स को नहीं मिल सकेगा.

symbolic picture

Rajasthan News:  पशु चिकित्सा महाविद्यालयों में अब मैनेजमेंट कोटे की सीटों पर केवल 12वीं उत्तीर्ण विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं दिया जा सकेगा. प्रदेश के वेटरनरी कॉलेजों में मैनेजमेंट कोटे की सीटों पर मनमर्जी से दिए जाने वाले प्रवेश पर रोक लग गई है.

 वेटरनरी काउंसिल ऑफ इंडिया ने देशभर के पशु चिकित्सा विश्वविद्यालयों को इस बारे में 29 अगस्त को एक आदेश जारी किया है. इसके तहत कहा गया है कि वेटरनरी कॉलेजों में प्रवेश सेंट्रलाइज्ड काउंसलिंग के जरिए दिया जाए. अब नीट परीक्षा में मैरिट के आधार पर ही वेटरनरी कॉलेजों में प्रवेश दिया जाएगा.

दूसरी तरफ मैनेजमेंट कोटे की सीटों को लेकर भी काउंसिल ने साफ किया है कि इन सीटों पर भी एडमिशन एंट्रेंस एग्जाम में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को ही प्रवेश दिया जाए. इसे लेकर वेटरनरी काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य और राजूवास, बीकानेर के बॉम के सदस्य डॉ. इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने इस आदेश की पालना के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र लिखा है.

राजस्थान पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, बीकानेर की ओर से आगामी दिनों में बीवीएससी एंड एच परीक्षा के लिए काउंसलिंग की जानी है.

नए आदेश से क्या आएगा बदलाव

- वेटरनरी कॉलेजों में नीट उत्तीर्ण विद्यार्थियों को ही प्रवेश मिलेगा

- अभी वेटरनरी कॉलेज नीट में फेल छात्रों को भी दे देते हैं प्रवेश

- मैनेजमेंट कोटे की सीटों पर ऐसे फेल छात्रों का कर लेते हैं एडमिशन

- अब मैरिट के आधार पर और उत्तीर्ण विद्यार्थी ही प्रवेश ले सकेंगे

- इससे वेटरनरी डॉक्टर्स की गुणवत्ता में सुधार की उम्मीद

Trending news