क्या ChatGPT की पॉपुलैरिटी खत्म होती जा रही है? एक नई रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. चैटबॉट ChatGPT के नवंबर में लॉन्च होने के बाद से इसके यूजरबेस में लगभग 10 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है. इसके क्या मायने हो सकते हैं. क्या लोगों की रुची कम हो रही है या फिर लोग चैटजीपीटी की जगह दूसरे विकल्पों की तरफ जा रहे हैं. इस रिपोर्ट ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कम हो रहे यूजर्स
द वाशिंगटन पोस्ट की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, एक लोकप्रिय एआई चैटबॉट के यूजर नंबर में कमी आई है. इस ऐप्लिकेशन ने पिछले महीने पहली बार अपने यूजर नंबर में गिरावट देखी है, जब जून में वैश्विक स्तर पर चैटबॉट वेबसाइट पर मोबाइल और डेस्कटॉप ट्रैफिक में लगभग 10 प्रतिशत की कमी आई. इस बॉट के iPhone ऐप के डाउनलोड में भी गिरावट देखी गई है. 


अचानक कम हुए यूजर्स
वेब एनालिटिक्स और मार्केट इंटेलिजेंस फर्म सिमिलरवेब की रिपोर्ट के मुताबिक, बॉट के लॉन्च के बाद नवंबर में वेब ट्रैफ़िक में वृद्धि और जुड़ाव में तेजी से वृद्धि हुई. हालांकि, मार्च से विकास दर में धीमी गिरावट आई और मई में इसमें गिरावट का अनुभव हुआ.


इसके अलावा, चैटजीपीटी वेबसाइट पर प्रति विजिट विजिटर इंवॉल्वमेंट में लगातार कमी देखी जा रही है, इसका मतलब है कि आने वाले लोगों का साइट पर कम समय बिता रहे हैं. रिपोर्ट में इसके साथ ही बताया गया है कि दूसरे लोकप्रिय एआई चैटबॉट, कैरेक्टर.एआई, में भी जून में जुड़ाव के स्तर में गिरावट देखी गई.