सैमसंग ने अपनी पहली स्मार्ट रिंग पेश कर दी है, जिसका नाम गैलेक्सी रिंग. सैमसंग गैलेक्सी रिंग को मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (MWC) 2024 में बार्सिलोना में पेश किया गया. सैमसंग की इस स्मार्ट रिंग में कई बेहतरीन फीचर्स मिलने की उम्मीद है. ये स्मार्ट रिंग यूजर को उसके स्वास्थ्य से जुड़ी ऐसी जानकारी उपलब्ध कराएगी जो उनके फिटनेस के काम आ सकती है. ये रिंग आपकी नींद, दिल की धड़कन और सांस लेने की गति को ट्रैक करती है. यूजर्स के लिए यह स्मार्ट वॉच काफी काम की हो सकती है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CNBC के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी स्मार्ट रिंग में यूजर्स को हार्ट रेट, रेस्पिरेटरी रेट और स्लीप रिकॉर्ड समेत कई फीचर्स मिलेंगे. साथ ही स्मार्ट रिंग यह भी बताएगी कि यूजर कितना प्रोडक्टिव है. इसके लिए रिंग में वाइटैलिटी स्कोर भी दिखेगा. वाइटैलिटी स्कोर फिजिकल और मेंटल रेडीनेस के बारे में डेटा कलेक्ट करता है. यूजर्स इस डेटा को सैमसंग हेल्थ ऐप के जरिए एक्सेस कर सकेंगे. 


गैलेक्सी रिंग के फीचर्स


सैमसंग की यह स्मार्ट वॉच प्लैटिनम सिल्वर, सिरेमिक ब्लैक और गोल्ड तीन कलर ऑप्शन में देखने को मिल सकती है. साथ ही बताया जा रहा है कि सैमसंग ने अपने सभी इनोवेशन को इस डिवाइस में शामिल किया है. गैलेक्सी रिंग को आप कभी भी पहन सकते हैं. रिंग का डिजाइन घुमावदार है और मजबूत लगता है. इसका लुक बहुत ही प्रीमियम और देखने में अच्छा लगता है. सैमसंग का कहना है कि गैलेक्सी रिंग वजन में हल्की है. 


गैलेक्सी रिंग कब होगी लॉन्च


हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी स्मार्ट रिंग के बारे में एक रिपोर्ट सामने आई है. रिपोर्ट में बताया गया है कि ये रिंग इस साल के अंत में लॉन्च हो सकती है. उम्मीद जताई जा रही है कि सैमसंग इस स्मार्ट वॉच को अपने अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के साथ लॉन्च कर सकता है.


गैलेक्सी रिंग के फीचर्स


सैमसंग का दावा है कि उन्होंने अपने सभी इनोवेशन को इस डिवाइस में शामिल किया है, जिसे आप दिन-रात पहन सकते हैं। ये तीन रंगों में आती है - सिल्वर, ब्लैक और गोल्ड। रिंग का डिज़ाइन घुमावदार है और मजबूत लगता है, लेकिन सैमसंग का कहना है कि ये वजन में हल्की है. इसके साथ ही सैमसंग इस रिंग में पेमेंट फीचर भी शामिल कर सकता है. इस फीचर की मदद से यूजर कॉन्टैक्टलेस पेमेंट कर पाएंगे. 


गैलेक्सी रिंग की कीमत


सैमसंग गैलेक्सी रिंग की कीमत और लॉन्च डिटेल के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. उम्मीद जताई जा रही है कि इस वॉच की सेल अमेरिका में इसी साल शुरू हो सकता है.