क्या आप भी रोजाना जाम में फंसकर परेशान होते हैं? अगर हाँ, तो आपके लिए अच्छी खबर है. गूगल मैप्स ने एक नया फीचर पेश किया है जो आपको जाम से बचने में मदद कर सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है ये नया फीचर?
गूगल मैप्स ने हाल ही में एक नया फीचर पेश किया है जिसे Live Traffic Updates कहा जाता है. इस फीचर की मदद से आप किसी भी रास्ते पर ट्रैफिक की स्थिति को लाइव देख सकते हैं. आप यह जान सकते हैं कि कौन से रास्ते पर जाम है और कौन से रास्ते पर आप आसानी से पहुंच सकते हैं.


कैसे करें इस फीचर को इनेबल?
 सबसे पहले आप गूगल मैप्स को अपने स्मार्टफोन में ओपन करें. गूगल मैप्स के सेटिंग्स पर जाकर देखे आपको ट्रैफिक सेटिंग्स का विकल्प मिलेगा. जहां पर जाकर आप लाइव ट्रैफिक अपडेट्स को इनेबल कर आप लाइव ट्रैफिक अपडेट्स प्राप्त कर सकते हैं.



इस फीचर के क्या फायदे हैं?
आप इस फीचर की मदद से जाम से बच सकते हैं और आप जिस काम के लिए जान रहें हैं वहां जल्दी पहुंच सकते हैं.साथ ही आप इस फीचर का इस्तेमाल करके सबसे अच्छा रूट प्लान कर सकते हैं. जिससे आप अपना कॉफी समय बचा सकते है.


शॉर्टकट रास्ते
गूगल मैप्स के इस फीचर के जरिए सबसे अच्छा रास्ता पता कर सकते हैं, जहां पर बिल्कुल भी जाम न लगा हो. अगर आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट का प्रयोग करते हैं तो आप इस फीचर की मदद से बस या ट्रेन का शेड्यूल भी देख सकते हैं. वहीं अगर आप पैदल या साइकिल से यात्रा करते हैं तो आप इस फीचर की मदद से सबसे अच्छा रास्ता ढूंढ सकते हैं.



गूगल मैप्स का लाइव ट्रैफिक अपडेट्स फीचर एक बहुत ही उपयोगी टूल है जो आपको जाम से बचने में मदद कर सकता है. अगर आप रोजाना यात्रा करते हैं तो आपको इस फीचर को जरूर इस्तेमाल करना चाहिए.