आज कल ज्यादातर लोग इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का यूज करते हैं. आज के समय में यह अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ कनेक्ट करने का नया और मजेदार तरीका है. लेकिन, आपने कभी सुना होगा कि किसी व्यक्ति का व्हाट्सएप अकाउंट बैन हो गया है. व्हाट्सएप पॉलिसी का उल्लघंन करने पर कंपनी अकाउंट को बैन कर देती है. अगर किसी व्यक्ति का व्हाट्सएप अकाउंट बैन हो गया है तो या निश्चित रूप से परेशानी खड़ी कर सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

WhatsApp अकाउंट बैन होने पर क्या करें?
ज्यादातर लोगों को इस बारे में पता नहीं होता कि व्हाट्सएप अकाउंट बैन (WhatsApp Account Ban) होने पर क्या करें? ऐसे में लोग काफी परेशान होते हैं. लेकिन, आपको बता दें कि अगर आपका व्हाट्सएप अकाउंट बैन हो जाए तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है, कई बार यह गलती से भी हो जाता है. अकाउंट बैन होने पर आप व्हाट्सएप से बैन हटाने के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं. व्हाट्सएप आपकी रिक्वेस्ट की जांच करेगा और अगर आपकी रिक्वेस्ट सही पाई गई तो आपके अकाउंट पर लगा बैन हट भी सकता है. आइए आपको बताते हैं कि व्हाट्सएप अकाउंट बैन होने पर आप क्या कर सकते हैं. 


WhatsApp अकाउंट बैन होने के कारण
सबसे पहले आपको WhatsApp अकाउंट बैन होने का कारण बताते हैं. WhatsApp के नियमों का उल्लंघन करने पर व्हाट्सएप आपके ऊपर कार्रवाई कर सकती है और आपके अकाउंट को बैन कर सकती है. इसमें स्पैम मैसेज भेजना, फेक न्यूज फैलाना या अश्लील कंटेंट शेयर करने से आपका अकाउंट बैन हो सकता है.


यह भी पढ़ें - Reliance Jio का कम रुपये में सबसे ज्यादा वैलिडिटी वाला प्लान, फायदे गिनते-गिनते थक जाएंगे आप


WhatsApp सपोर्ट से संपर्क करें


1. WhatsApp के हेल्प सेंटर में जाकर ईमेल के माध्यम से समस्या की रिपोर्ट करें.
2. अपना फोन नंबर, पूरी डिटेल और आपके बैन का कारण शामिल करें.


यह भी पढ़ें - स्मार्टफोन को बनाने में यूज होते हैं इतने सारे पार्टस? कई लोगों को नहीं होती जानकारी, जानें इनका काम और फायदा


अपील करें
1. WhatsApp पर जाकर जांच का अनुरोध करें पर टैप करें.
2. WhatsApp आपकी रिक्वेस्ट की जांच करेगा और आपको जल्द से जल्द जवाब देगा.
3. इस बात का ध्यान रखें कि एक ही फोन नंबर की जांच एक बार ही की जा सकती है.