Diwali Gift के नाम पर इंजीनियर के साथ स्कैम, WhatsApp से लग गया लाखों का चुना, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12492488

Diwali Gift के नाम पर इंजीनियर के साथ स्कैम, WhatsApp से लग गया लाखों का चुना, जानें कैसे

Diwali Gift Card Scam: दिवाली पर स्कैमर्स भी एक्टिव हो गए हैं, जो ऑनलाइन स्कैम के माध्यम से लोगों के साथ धोखाधड़ी को अंजाम दे रहे हैं. इसका एक ताजा मामला बेंगलुरू से सामने आया है, जहां एक इंजीनियर को 4.5 लाख रुपये का नुकसान हुआ.

Diwali Gift के नाम पर इंजीनियर के साथ स्कैम, WhatsApp से लग गया लाखों का चुना, जानें कैसे

Diwali Gift WhatsApp Scam: दिवाली के मौके पर लोग अपने दोस्तों और कंपनियां अपने कर्मचारियों को गिफ्ट्स देती हैं. दिवाली पर स्कैमर्स भी एक्टिव हो गए हैं, जो ऑनलाइन स्कैम के माध्यम से लोगों के साथ धोखाधड़ी को अंजाम दे रहे हैं. इसका एक ताजा मामला बेंगलुरू से सामने आया है. बेंगलुरु में रहने वाले एक इंजीनियर के साथ हाल ही में एक ऑनलाइन गिफ्ट कार्ड स्कैम हुआ, जिसमें उन्हें 4.5 लाख रुपये का नुकसान हुआ. मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक धोखाधड़ी तब शुरू हुई जब इंजीनियर को व्हाट्सएप पर कथित तौर पर अपने बॉस से दिवाली गिफ्ट का मैसेज आया. आइए आपको बताते हैं कि आगे क्या हुआ. 

WhatsApp मैसेज में क्या लिखा था
इंजीनियर को 13 अक्टूबर को WhatsApp पर उसके बॉस का मैसेज आया. मैसेज में लिखा था कि "मैं वर्तमान में एक कॉन्फ्रेंस कॉल मीटिंग में व्यस्त हूं और मुझे आपसे एक काम करवाना है. हमें भारत में अपने ग्राहकों को कुछ गिफ्ट कार्ड प्रदान करने की आवश्यकता है, क्या आप कन्फर्म कर सकते हैं कि क्या हम पेटीएम से ऐप्पल ऐप स्टोर कार्ड प्राप्त कर सकते हैं..." 

यह भी पढ़ें - नॉर्मल चार्जर से कितना अलग होता है SuperVOOC चार्जर? जान लें दोनों में फर्क

इंजीनियर के पैरों तले खिसकी जमीन 
इंजीनियर ने कंपनी को हाल ही में ज्वॉइन किया था. बॉस पर अपना अच्छा इंप्रैशन जमाने के लिए उसने वाउचर खरीदे जिनकी कीमत 4.35 लाख रुपये थी. इसके बाद इंजीनियर को जैसा बताया गया था वैसा करते हुए उसने वाउचर कोड शेयर कर दिए. इंजीनियर ने जब अपने ऑफिस के एचआर डिपार्टमेंट को गिफ्ट्स वाउचर के बार में बताया तब उसे अहसास हुआ कि उसके साथ स्कैम हुआ है. तब उसके पता चला कि मैसेज उसके असली बॉस से नहीं आया था. यह जानकर इंजीनियर के पैरों तले जमीन खिसक गई. 

यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani का दिवाली गिफ्ट, JioSaavn यूजर्स को मिलेगा 3 महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन, जानें कैसे

इंजीनियर ने साइबर क्राइम पुलिस में FIR दर्ज की
रिपोर्ट के मुताबिक इंजीनियर ने अगले दिन बेलंदूर साइबर क्राइम ब्रांच में FIR दर्ज की. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और दूसरों को इस तरह के स्कैम से सावधान रहने की चेतावनी दी है.

Trending news