वॉट्सएप नए-नए फीचर लाकर यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ा रहा है. नए फीचर्स ऐऐप की कई परेशानियों को दूर करते हैं. पहले तक वॉट्सएप पर एक बार में 30 तस्वीरों को ही शेयर कर सकते हैं. लेकिन अब लिमिट को वॉट्सएप ने बढ़ा दिया है. यानी अब यूजर्स एक बार में 100 से ज्यादा तस्वीरें और वीडियो शेयर कर सकेंगे. वॉट्सएप ने अब एंड्रॉइड यूजर्स के लिए फीचर शुरू कर दिया है. नए अपडेट एंड्रॉइड वर्जन 2.22.24.73 के साथ यह सुविधा मिल रही है. इस फीचर से ज्यादा मीडिया शेयर करने की सुविधा मिलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डॉक्यूमेंट्स में दे सकेंगे कैप्शन


इस फीचर के साथ एक और सुविधा को जोड़ा गया है, जो यूजर्स को डॉक्यूमेंट में कैप्शन जोड़ने की अनुमति देता है. पहले यूजर्स के पास फोटो और वीडियो के लिए कैप्शन लिखने का ऑप्शन था.


कैरेक्टर लिमिट को भी बढ़ाया


लेकिन अब यूजर व्यक्तिगत और ग्रुप चैट में शेयर किए गए डॉक्यूमेंट्स में कैप्शन जोड़ सकते हैं. वॉट्सएप ने ग्रुप सब्जेक्ट्स और डिस्क्रिप्शन के लिए कैरेक्टर लिमिट को बढ़ा दिया है. इससे यूजर्स को अपने ग्रुप्स को बेहतर तरीके से समझा सकेंगे. 


iOS यूजर्स के लिए जल्द आएगा फीचर


यह नए फीचर्स को सिर्फ Android यूजर्स के लिए जोड़ा गया है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे iOS के लिए जल्द पेश करेगा. बता दें, वॉट्सएप बिजनेस के लिए एक और नए फीचर्स पर भी काम चल रहा है. इस फीचर का नाम 'केप्ट मैसेज' होगा.


यह सुविधा यूजर्स को गायब होने वाल मैसेज को रखने की अनुमति देगा. पिछले साल व्हाट्सएप ने फ़ाइल की सीमा को 100MB की पिछली सीमा से बढ़ाकर 2GB कर दिया था, लेकिन यह सुविधा अभी तक iOS के लिए वॉट्सएप में पेश नहीं की गई है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे