WhatsApp Album Picker Feature: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. इसका यूज लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट करने के लिए, ऑडियो-वीडियो फाइल शेयर करने के लिए या ऑडियो-वीडियो कॉल करने के लिए करते हैं. इस ऐप में कई ऐसे फीचर्स मिलते है, जो लोगों के लिए बहुत काम के होते हैं. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए लगातार नए फीचर लाती रहती है. अब कंपनी ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नया एल्बम पिकर फीचर रोल आउट किया है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर की मदद से यूजर्स अब फोटो और वीडियो को आसानी से चुन सकेंगे. यूजर्स के लिए यह फीचर बड़े काम का साबित हो सकता है. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसे काम करेगा ये नया फीचर


फिलहाल यह फीचर व्हाट्सएप के बीटा वर्जन पर उपलब्ध है. इस नए फीचर से यूजर्स को फोटो और वीडियो चुनने में आसानी होगी. पहले यूजर्स को गैलरी टैब के जरिए अलग-अलग एल्बम खोलने पड़ते थे, लेकिन अब नए अपडेट के बाद गैलरी इंटरफेस में बदलाव किया गया है. अब यूजर्स सीधे एल्बम टाइटल व्यू में सेलेक्टर की मदद से एल्बम चुन सकेंगे. व्हाट्सएप के इस नए फीचर से यूजर्स को फोटो और वीडियो शेयर करने में काफी आसानी होगी. इसके अलावा, गैलरी का नया लुक भी काफी अच्छा है. 


यह भी पढ़ें - आंखों को नुकसान पहुंचा सकती है घंटों तक स्मार्टफोन यूज करने की आदत, जिंदगी भर पड़ सकता है पछताना


ओलंपिक कमेटी ने भारत में बनाया WhatsApp चैनल


इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) ने भारतीय फैंस के साथ जुड़ने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. ओलंपिक कमेटी ने भारत में 'Olypic Khel' नाम से एक व्हाट्सएप चैनल लॉन्च किया है. इस चैनल के जरिए फैंस को ओलंपिक खेलों से जुड़ी सभी जानकारियां मिलेंगी. साथ ही फैंस को एक्सक्लूसिव कंटेंट, लाइव अपडेट्स, ओलंपिक ट्रिविया और भारतीय खिलाड़ियों के वीडियो भी देखने को मिलेंगे. 


यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani ने लॉन्च किया Jio का पॉपुलर प्लान, कम कीमत में मिल रही 84 दिन की वैलिडिटी