Whatapp New Update: व्हाट्सऐप स्टेटस अपडेट्स के लिए एक नए नोटिफिकेशन फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर की मदद से आपको पता चल जाएगा कि आपके कॉन्टैक्ट्स ने स्टेटस अपडेट किया है या नहीं. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप यूजर्स को नए स्टेटस अपडेट के बारे में नोटिफाई करने जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी यह फीचर टेस्टिंग फेज में है. उम्मीद की जा रही है कि भविष्य में आने वाले अपडेट्स में यह फीचर सभी यूजर्स को मिलेगा. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभी तक ये साफ नहीं है कि किस तरह के स्टेटस अपडेट पर ये नोटिफिकेशन आएंगे. हो सकता है कि जब कोई आपको मेंशन करके कोई स्टेटस डाले और आपने उसके स्टेटस को न देखा हो, तब इस फीचर से आपको नोटिफिकेशन मिल जाए. इससे आप उन स्टेटस को देख पाएंगे, जिन्हें आप किसी वजह से देखना भूल गए हों या जो आपके लिए ज्यादा महत्वपूर्ण हों.


यूजर्स के लिए काम का साबित हो सकता है ये फीचर


व्हाट्सऐप का ये नया फीचर यूजर्स के लिए बहुत काम का साबित हो सकता है. इससे यूजर अपने पसंदीदा लोगों का स्टेटस मिस नहीं कर पाएगा. रिपोर्ट में बताया गया है कि "व्हाट्सऐप शायद उन लोगों के स्टेटस अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे पहले देगा, जो आपके फेवरेट कॉन्टैक्ट्स होंगे. इससे आप अपने करीबी लोगों के स्टेटस को मिस नहीं करेंगे." 


WhatsApp ने 76 लाख से ज्यादा अकाउंट्स को किया था बैन 


इसके अलावा फरवरी में व्हाट्सऐप ने बताया था कि उन्होंने भारत में 76 लाख से ज्यादा अकाउंट्स के खिलाफ कार्रवाई की थी. यह कदम प्लेटफॉर्म पर हो रही गलत गतिविधियों को रोकने और IT नियम 2021 का पालन करने के लिए उठाया गया था. व्हाट्सऐप के अनुसार उसने 1 फरवरी से 29 फरवरी के 76 लाख से ज्यादा व्हाट्सऐप अकाउंट बंद कर दिए गए थे. व्हाट्सऐप ने यह जानकारी अपनी मासिक रिपोर्ट में बताई है, जो आईटी (इंटरमीडियरी गाइडलाइंस एंड डिजिटल मीडिया एथिक्स कोड) रूल्स, 2021 के अनुसार जारी की गई थी.