WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. लोगों के बीच यह प्लेटफॉर्म काफी पॉपुलर है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए अपडेट्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. कुछ समय पहले खबर आई थी कि WhatsApp कुछ यूजर्स के लिए स्टिकर एडिटर फीचर जारी कर रहा है. अब एक नई ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चलता है कि व्हाट्सएप स्टिकर क्रिएशन शॉर्टकट पेश करने के लिए एक नया फीचर सुविधा शुरू कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूजर्स को होगी आसानी 


WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप दो अलग-अलग शॉर्टकट पेश कर रहा है, जिससे यूजर्स के लिए यह समझना आसान बना रहा है कि वे कौन से स्टिकर बना सकते हैं. यह सुविधा iOS बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और इसे अपडेटेड वर्जन 24.9.10.74 में इस्तेमाल किया जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप अपने डिजाइन से मेल खाने के लिए स्टिकर क्रिएशन आइकन को नया रूप दे रहा है.


पहले क्या प्रोसेस था?


इससे पहले यूजर्स उसी तरह एआई-जनरेटेड स्टिकर बनाते थे जिस तरह फोटो लाइब्रेरी से पर्सनलाइज्ड स्टिकर बना जाते थे. लेकिन, यह प्रोसेस कभी-कभी कन्फ्यूजन पैदा करती थी, क्योंकि यूजर्स को पॉप-अप अलर्ट के माध्यम से दो ऑप्शन में से एक को चुनना पड़ता था. 


मार्च 2024 में WhatsApp ने 80 लाख अकाउंट को किया था बैन 


खबरों के मुताबिक व्हाट्सएप ने 1 मार्च से 31 मार्च 2024 के बीच भारत में 7.9 मिलियन से अकाउंट पर बैन लगाया था. हालिया मासिक रिपोर्ट में, प्लेटफॉर्म ने घोषणा की कि 1,430,000 अकाउंट को बिना किसी यूजर रिपोर्ट के बैन कर दिया गया है. इसके अलावा मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने इस अवधि के दौरान 12,782 ग्रीवांस रिक्वेस्ट प्राप्त की, जिनमें से ज्यादातर अपील (6,661) अकाउंट बैन से संबंधित थीं.