शाओमी जल्द ही भारत में अपना पहला Civi ब्रांड का फोन लॉन्च करने जा रहा है, जिसका नाम Xiaomi 14 Civi होगा. ये लॉन्च इवेंट 12 जून को होगा और माना जा रहा है कि ये फोन पहले चीन में लॉन्च हो चुके Xiaomi Civi 4 Pro का ही नया नाम वाला वर्जन होगा. अभी फोन की आधिकारिक घोषणा का इंतजार है, मगर एक जानेमाने टिपस्टर अभिषेक यादव ने इस फोन के रिटेल बॉक्स की तस्वीर शेयर की है, वहीं दूसरे टिपस्टर ने इसकी कीमत के बारे में जानकारी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


Xiaomi 14 Civi 


टिपस्टर द्वारा शेयर की गई रिटेल बॉक्स की तस्वीर से पता चलता है कि Xiaomi 14 Civi में Leica कैमरा सिस्टम होगा. ये वही पार्टनरशिप है जो पिछले साल के Xiaomi 14 सीरीज़ और Xiaomi 13 Pro में देखने को मिली थी. माना जा रहा है कि फोन में 50MP मेन लेंस के साथ दो और कैमरा सेंसर होंगे, लेकिन अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.


लीक हुई रिटेल बॉक्स की तस्वीर के मुताबिक, Xiaomi 14 Civi में आगे की तरफ डुअल सेल्फी कैमरा होगा, दोनों ही 32MP के. ये तस्वीर ये भी बताती है कि फोन में Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 चिपसेट होगा. अभी ये पता नहीं चल पाया है कि क्या इस प्रोसेसर के साथ कोई खास AI फीचर्स भी होंगे, जैसा कि दूसरे कंपनियों के फोन में मिलता है. इस बारे में हमें लॉन्च इवेंट पर ही पता चलेगा. इसके अलावा, इस फोन में 1.5K resolution वाली कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले होगी, जिसकी रिफ्रेश रेट 120Hz होगी. बैटरी 4700mAh की होगी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी, लेकिन अभी ये पता नहीं चला है कि फास्ट चार्जिंग कितनी तेज होगी.



Xiaomi 14 Civi India Expected price


एक दूसरी तरफ, टिपस्टर संजू चौधरी का दावा है कि Xiaomi 14 Civi की कीमत करीब 45,000 रुपये होगी और बैंक से 3,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा. इससे फोन की कीमत कम होकर 42,000 रुपये हो जाएगी. माना जा रहा है कि ये फोन 8GB/256GB, 12GB/256GB और 12GB/512GB वेरिएंट में आएगा. हाल ही में एक ऑफलाइन स्टोर के पास Xiaomi 14 Civi का प्रमोशनल पोस्टर देखा गया है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये फोन 20 जून से बिकना शुरू होगा. पोस्टर में ये भी बताया गया है कि फोन पर 3,000 रुपये का इंस्टेंट बैंक डिस्काउंट, 3,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और Xiaomi Easy financing की सुविधा मिलेगी. EMI की शुरुआत 2,389 रुपये प्रति माह से हो सकती है.