मन को सुकून देने के लिए घूमें दुनिया की ये सबसे शांत जगहें

रोज की उलझनों से दूर अगर आप अपने लिए शांत और सुंदर वातावरण वाले प्लेस की तलाश कर रहें तो आप दुनिया की इन जगहों को घूम सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 20 Jun 2024-4:33 pm,
1/5

शांत वातावरण

दुनिया का हर इंसान के लिए एक ना एक वक्त आता है जब वो अपने काम से थक जाता है और एक ब्रेक चाहता है. वो अपने लिए शांत जगह खोजता है जहां या तो वो अकेले हो या उसके कुछ खास साथी. अगर आप भी इन दिनों अपने काम से ब्रेक लेकर शांत जगह की यात्रा करना चाहते हैं तो दुनिया के इन जगहों के बारे में सोच सकते हैं. तो आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में.

 

2/5

ईस्टर द्वीप, चिली

चिली में स्थित ईस्टर द्वीप नाम की ये जगह अपने रहस्यमयी मोई मूर्तियों के लिए फेमस है.अपने शांत वातावरण से पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करती है. चिली का ये द्वीप प्रशांत महासागर में स्थित है.

3/5

स्वालबार्ड, नॉर्वे

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर नॉर्वे का स्वालबार्ड है. ये ध्रुवीय भालुओं और अपने अनोखे ग्लेशियरों के लिए जाना जाता है. आप यहां पर आकर भी शांति को महसूस करेंगे. यहां पर आप ध्रुवीय भालू सफारी और डॉग स्लेजिंग का आनंद उठा सकते हैं.

4/5

बौवेट द्वीप, नॉर्वे

अटलांटिक महासागर में स्थित नॉर्वे का बौवेट द्वीप  ग्लेशियरों से ढका हुआ है. इस द्वीप आपको ज्वालामुखी देखने को मिल जाएंगे. बर्फ की चट्टानों से घिरा हुआ है. यहां शोधकर्ता शोध करने भी आते है.

5/5

लद्दाख-भारत

भारत का लद्दाख अपने शांत वातावरण और खूबसूरत पर्यटनों के लिए देश ही नहीं दुनिया भर में फेमस है. अगर आप भारत में ही शांति वाली जगह की तलाश कर रहे हैं तो ये आप के लिए बेस्ट ऑप्शन होगा. यहां पर आप मठ और झीलों को घूम सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link