Hezbollah: इजरायल ने क्लीन आउट किए 17 सरगना, अब टारगेट पर है हिजबुल्लाह का ये बड़ा लीडर!

Israel Attack on Hezbollah In Lebanon: इजरायल ने हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह को मौत के घाट उतार दिया है. अब तक इजरायल ने 17 सरगना ढेर कर दिए हैं. अब उनके निशाने पर अबू अली रिदा है, जो बदर यूनिट का कमांडर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2024, 10:44 AM IST
  • अबू अली रिदा है निशाने पर
  • हिजबुल्लाह का कमांडर है रिदा
Hezbollah: इजरायल ने क्लीन आउट किए 17 सरगना, अब टारगेट पर है हिजबुल्लाह का ये बड़ा लीडर!

नई दिल्ली: Israel Attack on Hezbollah In Lebanon: इजरायल ने हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराया है. इजरायल ने नसरल्लाह की मौत के बाद लिखा कि अब वह दुनिया को और नहीं डरा पाएगा. नसरल्लाह की मौत के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई अंडरग्राउंड हो चुके हैं. हिजबुल्लाह के कई नेताओं में खौफ है. अब इजरायल के निशाने पर हिजबुल्लाह का एक बड़ा लीडर और है.

इजरायल ने मार गिराए 17 सरगना
इजरायल ने पहले हमास के कई बड़े लीडर्स को रास्ते से हटा दिया है. इसके बाद हिजबुल्लाह के कई लीडर्स को भी मौत के घाट उतारा. इजरायल अब तक 17 सरगना ढेर कर चुका है. इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) ने इसकी एक तस्वीर भी जारी की, इसमें उनकी फोटोज हैं जिन्हें मार गिराया है.

कौन हैं ये 17 सरगना?
इजरायली डिफेंस फोर्स ने जिन 17 लोगों को मौत के घाट उतारा है, उनमें हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्ला, रॉकेट्स फोर्स के हेड इब्राहिम काबिसी, साउदर्न फ्रंट के कमांडर अली कराकी, राडवान फोर्स के हेड इब्राहिम अकील, राडवान फोर्स के कमांडर विसम अल तवील, हाईऐस्ट रैंकिंग मिलिट्री कमांडर फऊद शुक्र, राडवान फोर्स के ट्रेनिंग हेड अबु हसन समीर, नासिर यूनिट के कमांडर सामी तलेब एरियर कमांड के कमांडर मुहम्मद हुसैन और अजीज यूनिट के कमांडर मोहम्मद नासर का नाम है.

अब बचा है ये हिजबुल्लाह का ये नेता
इजरायल के निशाने पर हिजबुल्लाह का अब एक नेता बचा है. इसका नाम अबू अली रिदा बताया जा रहा है, जो बदर यूनिट का कमांडर है. अबू अली को हिजबुल्लाह ने लेबनान में लिटानी नदी के उत्तर से लेकर सिडोन शहर तक निगरानी रखने की जिम्मेदारी दे रखी है. देश के दक्षिण में अबू अली हिजबुल्लाह का इकलौता बचा हुआ क्षेत्रीय कमांडर है. बता दें कि फिलहाल अबू अली रिदा की लोकेशन के बारे में इजरायली डिफेंस फोर्स और मौसाद पता नहीं लगा पाया है. वे उसे ट्रैक करने की कोशिश में लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- Hassan Nasrallah Dead: हसन नसरल्लाह तो मारा गया, अब कौन संभालेगा हिजबुल्लाह चीफ की गद्दी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़