Debate On Social Media: सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए, किसी को कुछ नहीं पता होता है. आज एक ऐसी ही कहानी हम लेकर आए हैं जिसके बारे में कुछ समय पहले लोगों के मन में बड़ा कौतूहल था. इस वायरल तस्वीर में दिख रहा था कि एक फ्रिज के अंदर प्रेशर कुकर बंद करके रखा हुआ था. लोगों के मन में सवाल बन गया था कि ऐसा क्यों हुआ था. इसका कारण भी सामने आया था कि इस तस्वीर का राज क्या था. आइए आज जान लेते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुकर फ्रिज में रखा हुआ
दरअसल, यह तस्वीर कुछ समय पहले वायरल हुई थी. इसमें दिख रहा है कि एक प्रेशर कुकर फ्रिज के एक खाने में रखा हुआ है. इस प्रेशर कुकर में क्या रखा हुआ है, यह बात सामने नहीं आई थी. लेकिन फिर भी लोग अंदाजा लगाकर इस निष्कर्ष पर पहुंचे थे और उन्होंने सोशल मीडिया पर बताया था कि ऐसा क्या कारण हो सकता था कि प्रेशर कुकर को फ्रिज में बंद करके रखा गया है.


पहला कारण: जो पहला कारण सामने आया था, वह यह था कि किचन में साफ सफाई चल रही थी और फ्रिज के अंदर भी साफ किया गया था. ठीक उसी दौरान कुकर को भी साफ करके रख दिया गया था. इसके बाद सब सामान को अपनी-अपनी जगह बाद में व्यवस्थित तरीके से रखा गया.


दूसरा कारण: वहीं जो दूसरा कारण सामने आया उसमें यह बताया गया था कि कुकर में कुछ दाल बच गई होगी और किसी दूसरे बर्तन को गंदा करने की बजाय सीधे कुकर को ही फ्रिज में रख दिया गया. ताकि अगले सुबह या अगले मीटिंग में उसका फिर से यूज हो पाए. इसी बात को लेकर सभी सोशल मीडिया यूजर्स सहमत हुए थे. जाकर यह विवाद खत्म हुआ था.