Hair To Black Hair Naturally:  बालों का सफेद होना एक आम बात है लेकिन उम्र से पहले बालों का सफेद होना एक दिक्कत है. ऐसे में आपको अपने बालों पर ध्यान देना चाहिए. वहीं अगर आप भी कम उम्र में ही बालों के सफेद होने से परेशान हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आप किन तरीकों से बालों काला कर सकते हैं?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बालों को इन तरीकों से करें काला -
नाक में घी डालें-

अगर आप भी कम उम्र में बालों के सफेद होने से परेशान हैं. तो आप घी आपकी मदद कर सकता है. ऐसे में आप नाक में घी की कुछ बूंदों को रोजाना डालें. ऐसा रोजाना करने से आपको सफेद बालों की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. 
जड़ी -बूटियों का सेवन करें-
अगर आप चाहते हैं कि आपके बाल 40 से पहले सफेद न हो तो आप रोजाना जड़ी-बूटियों का सेवन करें. इसके लिए आप रोजाना आंवला, भृंगराज और करी पत्ते का सेवन करें. इनका सेवन करने से बालों का झड़ना, टूटना और सफेद बालों की समस्या से छुटकारा मिलेगा.इसका सेवन आप रोजाना सुबह खाली पेट कर सकते हैं.
गुलकंद से करें दिन शुरू-
सुबह खाली पेट गुलकंद का सेवन करने से आपके बाल हेल्दी और काले बनते हैं.वहीं आपको सफेद बालों से भी छुटकारा मिलता है. वहीं अगर आपके बाल सफेद हो गए हैं तो आप बालों को दोबारा काला भी कर सकते हैं इसके लिए आप अपनी सुबह की शुरुआत करी पत्ता, और गुलाब की पंखुड़ियोंसे बनी ड्रिंक से करें.


चंपी है बहुत जरूरी-
रोजाना बालों की चंपी करने से बालों को सफेद होने से रोका जा सकता है. इसके लिए आप रोजाना बालों की चंपी करें ऐसा करने से आपके स्कैल्प को पोषण मिलेगा.चंपी करने के लिए आप नायरिल का तेल, नीम, आंवला, और करी पत्ते को एक साथ मिला सकते हैं और उसको अपने स्कैल्प पर लगाएं. इससे आपके सफेद बाल जड़ से काले होने लगेंगे.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)