Rose Water For Under Eye Skin: गुलाब जल लोग स्किन पर सदियों से इस्तेमाल करते आ रहे हैं. ऐसे में अगर आप इसका इस्तेमाल नहीं करती हैं तो अब आज से ही आप इसके फायदे जानकर इसे डेली रुटीन में शामिल कर लेंगे.गुलाबजल आंखों के नीचे के काले घेरे भी दूर करने में मदद करता है. जी हां अगर आप आंखों के नीचे के डार्क सकर्ल से परेशान हैं तो आप गुलाबजल का इस्तेमाल कर सकते हैं. चलिए हम यहां आपको गुलाबजल के फायदों के बारे में बताएंगे और उसे कैसे इस्तेमाल करना है उसके बारे में बताएंगे?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुलाबजल के स्किन के लिए फायदे-
रिंकल्स के लिए-

आंखों के आसपास की स्किन अगर आपकी लूज होने लगी है तो आप गुलाबजल का इस्तेमाल कर सकते हैं इसका इस्तेमाल करने के लिए आप गुलाब जल की कुछ बूंदों को मिलाकर हल्के हाथों से मसाज करें. अब 30 मिनट बाद चेहरे को वॉश कर लें. इसका इस्तेमाल करने से आपको काले घेरों से छुटकारा मिलेगा.
डार्क सर्कल के लिए-
आंखों के नीचे गहरे काले घेरे पड़ गए हैं तो गुलाबजल आपकी मदद कर सकता है. इसको लगाने के लिए चंदन पाउडर में गुलाबजल को मिक्स करें और इस पेस्ट को आंखों के आसपास लगाएं इससे आपको डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.
आंखों को मिलता है रिलैक्स-
आंखों के नीचे काले घेरे की समस्या आम है. लेकिन यह दिक्कत होने पर आपकी आंखें बुरी लगती हैं. वहीं लगातार स्क्रीन पर देखते-देखते आंखे थक गई हैं तो गुलाबजल की कुछ बूंदों को कॉटन बॉल पर डुबोएं और फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. इन कॉटन बॉल्स को आंखों पर 30 मिनट रखें. इससे आंखों की जलन से आपको छुटकारा मिलेगा और आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे.
आंखों की लालिमा होती है दूर-
अगर आपकी आंखें थकी-थकी और लाल रहती हैं तो आपकों आंखों में गुलाबजल डालना चाहिए. इससे आपको आंखों की लालिमा से छुटकारा मिलेगा. इसको लगाने के लिए रात का समय बेहतर रहेगा. इसलिए आप इसे रात में लगा सकते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)