Relationship Advice: कहते हैं कि रिश्ते बनाना आसान होता है लेकिन उन्हें निभाना मुश्किल होता है. ऐसे में छोटी सी भी लापरवाही रिश्ते को तोड़ सकती है. कई बार हम अपनी अपनी लाइफ में इतने बिजी होते हैं कि अपने आसपास हो रहे बदलावों  पर नजर नहीं रख पाते हैं. ऐसे में अगर आपका रिश्ता टूटता है तो इसमें आपकी ही गलती है, ऐसे में अगर आप भी अपने रिश्ते को टूटने से बचाना चाहते हैं को आप पहले उन संकेतों को समझें जिन से दूरियां पैदा हो रही हैं. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आप चीजों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए? चलिए जानते हैं.
अपने साथी का अंदाज समझें-
किसी में बदलाव एक दम नहीं होता है. ऐसे में साथी के शारीरिक संकेतों को समझना आपका फर्ज है. ऐसे में आप ये समझने की कोशिश करें कि आपके पार्टनर में  पहले के मुकाबले किस प्रकार का बदलाव महसूस कर रहे हैं? क्या उसके हावभाल से आपको कुछ अटपटा महसूस होता है? क्या वह पहले की तरह आप पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. इन सभी बातों पर ध्यान देना शुरु करें. अगर आपको यह सब चीजें आपके पार्टनर में बदलती हुई नजर आ रही हैं तो आपकी रिश्ता टूट सकता है इसलिए आपको अपने रिश्ते पर ध्यान देना शुरू कर देना चाहिए.
कहीं रिश्ते में प्यार खत्म तो नहीं हो गया-
कभी-कभी एक दूसरे के बीच प्रेम और लगाव की कमी के कारण भी दूरियां बढ़ने लगती हैं अगर .आपको अपने पार्टनर की तरह से प्यार फील नहीं होता है तो यह एक खतरे का संकेत है. ऐसे में अगर आपको ऐसा कुछ महसूस हो रहा है तो साथ की साथ कुछ दिनों के लिए कहीं बाहर घूमने चले जाएं और उनके साथ कुछ अकेले में पल बिताएं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर