Sensitive Skin How To Treat: मानसून का मौसम चल रहा है. इस मौसम में आपको अपनी स्किन का खास ध्यान रखना चाहिए.ऐसा इसलिए क्योंकि बारिश के मौसम में स्किन से जुड़ी कई समस्याएं बढ़ने लगती हैं जैसे मुंहासे और ब्लैकहेड्स जैसी समस्याएं होने लगती हैं. ऐसे में लोग तरह-तरह की क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे सेंसिटिव स्किन वाले लोगों को किस फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए.
सेंसटिव स्किन के लिए फेस पैक-
दही और ओट्स-

अगर आपकी स्किन स्किन सेंसिटिव है तो आप दही और ओट्स का फेस पैक लगा सकते हैं. इसके लिए आप एर बाउल में 2 चम्मच ओटमील लें अब इसमें दही डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें. इस फेस पैक को फेस पर लगाएं. अब 20 मिनट तक इसे लगा रहने दें और अब पानी से फेस को धो लें. बता दें आप इस फेस पैक को हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं. ऐसा करे से आपकी आपकी स्किन ग्लोइंग बनेगी.
एलोवेरा और शहद-
एलोवेरा सभी स्किन के लिए अच्छा होता है. अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो आप हफ्ते में 2 बार एलोवेरा फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह कील और मुंहासों को दूर करें और आपकी स्किन की रेडनेस को कम करेगा. ध्यान रखें इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हल्दी और दूध का फेस पैक-
सेंसिटिव स्किन वालों के लिए हल्दी और दूध का पेश पैक काफी हेल्दी रहता है. ऐसको लगाने के लिए आप बाउल में 3 चम्मच कच्चा दूध लें. इसमें एक चम्मच नींबू का रस और एक चुटकी हल्दी पाउडर मिलाएं. अब इसे कॉटन की मदद से अपने फेस पर लगाएं. और इससे सर्कुलर मोशन में मसाज करें. इस पैक को सूखने के लिए छोड़ दें. अब इसे साफ पानी से धो लें. इस पैक को हफ्ते में 4 बार लगा सकते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)