मास्को: रूस (Russia) के साइबेरिया (Siberia) में 28 हजार साल पुरानी शेरनी (28000 Years Old Lioness) की बॉडी मिली है. वैज्ञानिक शेरनी की बॉडी मिलने से बहुत खुश हैं. उन्हें भरोसा है कि शेरनी की बॉडी के अंदर से उसकी मां का दूध (Milk In Lioness Dead Body) भी मिल सकता है, जिससे उसकी खाने-पीने की आदतों के बारे में पता चल सकता है. इस शेरनी की जब मौत हुई थी तब उसकी उम्र कम थी.


28 हजार साल पुरानी शेरनी की बॉडी मिली


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्काई न्यूज़ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, 28 हजार साल पुरानी शेरनी का नाम वैज्ञानिकों ने स्पार्टा (Sparta) रखा है. स्पार्टा का शव रूस के Yakutia में Semyuelyakh नदी के पास मिला है. इससे पहले एक और शेर की बॉडी रूस में मिली थी, जो 43 हजार साल पुरानी थी. वैज्ञानिकों ने उसका नाम बोरिस (Boris) रखा था.


ये भी पढ़ें- अजीबोगरीब! लड़की को चिम्पैंजी से हो गई मोहब्बत, प्यार में ऐसे रोड़ा बन रहा Zoo


शेरनी के सभी अंग हैं सुरक्षित


रिसर्चर Valery Plotnikov ने कहा कि शेरनी स्पार्टा की बॉडी 28 हजार साल बाद भी पूरी तरह से सुरक्षित है. उसके शरीर की त्वचा, आतंरिक अंगों और कंकाल को कोई नुकसान नहीं हुआ है.



VIDEO



 


वैज्ञानिक करना चाहते हैं ये खोज


उन्होंने आगे कहा कि 28 हजार साल पुरानी शेरनी का मिलना ही अपने आप में बहुत महत्वपूर्ण है. हम रिसर्च में उसके शरीर में उसकी मां का दूध ढूंढने की कोशिश करेंगे. अगर दूध मिला तो यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि होगी. इससे हम उस समय के शेरों के खान-पान के बारे में जान सकते हैं.


ये भी पढ़ें- दरिंदे हैं तालिबानी आतंकी! लड़कियों की डेडबॉडी के साथ भी बनाते हैं शारीरिक संबंध


गौरतलब है कि स्पार्टा और बोरिस की बॉडी एक-दूसरे से 15 मीटर की दूरी पर मिली. लेकिन दोनों में करीब 15 हजार साल का अंतर है. दोनों का जन्म धरती पर अलग-अलग समय हुआ.


LIVE TV