काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल में एयरपोर्ट के बाहर करीब 220 भारतीय (Indians) मौजूद हैं, जो अंदर दाखिल होने का इंतजार कर रहे हैं. इंडियन एयरफोर्स (Indian Airforce) का C17 विमान भारतीयों को निकालने के लिए काबुल पहुंच चुका है. सभी भारतीय नागरिक पिछले छह घंटे से इंतजार कर रहे हैं. जैसे-जैसे इंतजार बढ़ रहा है, खतरा भी बढ़ता जा रहा है, क्योंकि काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में तालिबानी (Taliban) मौजूद हैं. इस बीच एक C130 Hercules ने 90 भारतीयों को लेकर उड़ान भर ली है. इन भारतीयों को कल रात ब्रिटिश सैनिक सुरक्षित निकालकर एयरपोर्ट लाए थे.   


US Troops ने बाहर ही रोका


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभी भारतीय (Indians) बसों में सवार होकर काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Kabul International Airport) पहुंचे हैं, लेकिन अभी उन्हें अंदर दाखिल होने नहीं दिया है. अमेरिकी सैनिकों ने भारतीयों की बसों को एयरपोर्ट के बाहर ही रुकने को कहा है. पिछले छह घंटों से भारतीय नागरिक वहीं इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने सुरक्षा का हवाला देते हुए जल्द से जल्द अंदर दाखिल होने की मांग की है.


VIDEO



ये भी पढ़ें -काबुल एयरपोर्ट पर फिर दिखी मां की बेबसी, अपने बच्चे को US Troops को सौंपा; सैनिकों की आंखें भी नम


पहले भी किया था Airlift


अफगानिस्तान में फंसे अपने नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए भारत स्पेशल ऑपरेशन चला रहा है. कुछ नागरिकों को पहले ही काबुल से एयरलिफ्ट किया जा चुका है. एयरफोर्स का C17 विमान अन्य भारतीयों को लेने के लिए काबुल पहुंचा है. हालांकि, पिछले काफी समय से विमान रनवे पर ही खड़ा है, क्योंकि भारतीयों को फिलहाल हवाईअड्डे में दाखिल होने की इजाजत नहीं मिली है.