Israel Sponge Bombs: उत्तरी गाजा (Gaza) में इजरायली सेना (Israel Army) ने हमास (Hamas) के 150 अंडरग्राउंड पोजिशन पर हमला किया है. इजरायल के मुताबिक, उसने हमास की सुरंगों, अंडरग्राउंड बैटल पोजिशन और तहखानों को निशाना बनाया है. इजरायल का दावा है कि इसमें हमास के कई आतंकवादी मारे गए हैं. हमास के खात्मे के लिए अब इजरायल दो कदम और आगे बढ़ गया है. अब गाजा की सुरंगों में छिपे हमास के आतंकियों की हालत और खराब होने वाली है. दरअसल, गाजा में जमीनी आक्रमण के साथ अब इजरायल हमास के ठिकानों पर स्पंज बम (Sponge Bombs) से अटैक करने की तैयारी कर रहा है. गाजा में आसमान से कहर मचाने के बाद अब इजरायली सेना ने ग्राउंड ऑपरेशन शुरू कर दिया है. गाजा में जहां-जहां हमास के आतंकी छिपे हुए हैं, वहां इजरायली के टैंक बम बरसा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है स्पंज बम?


हमास के खिलाफ इजरायल ने नई रणनीति बनाई है. इजरायल स्पंज बम का इस्तेमाल करने वाला है. इजरायल सुरंगों में स्पंज बम का विस्फोट करेगा. बता दें कि स्पंज बम केमिकल रिएक्शन से फटता है. स्पंज बम फोम की मोटी परत छोड़ता है. ये फोम बंदूक या बम से काटा नहीं जा सकेगा. स्पंज बम सुरंग के भीतर हवा रोक सकता है. टनल के रास्ते बंद करने में स्पंज बम कारगर है.


चुन-चुनकर मारे जा रहे आतंकी


इजरायल की सेना ने बीती रात गाजा पर भीषण बमबारी की. इजरायल ने गाजा में कई इलाकों पर रात भर बम गिराए, जिसमें हमास के कई ठिकानों को तबाह करने का दावा किया जा रहा है. इससे पहले इजरायली सेना के प्रवक्ता ने गाजा में अपने ग्राउंड ऑपरेशन तेज करने का ऐलान किया था. जिसके बाद इजरायल की सेना ने गाजा में जमकर बमबारी की. साथ ही इजरायल की सेना ने जमीन से हमास के ठिकानों और उसके आतंकियों को निशाना बनाया.


आतंकियों का काल बनी IDF


गौरतलब है कि इजरायल की नौसेना ने भी इस दौरान हमास पर जमकर हमले किए. गाजा में IDF ने 250 से ज्यादा ठिकानों को निशाना बनाया. इजरायली सेना के हमले से पहले इलाकों में कम्युनिकेशन सर्विस बंद कर दी गई थीं. जान लें कि गाजा में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 7,300 से ज्यादा हो गई है. दूसरी तरफ, 7 अक्टूबर को हमास के हमलों में अबतक 1400 से ज्यादा इजरायलियों की भी मौत हो चुकी है.