अब हिज्बुल्ला ने दागे 140 रॉकेट..इजरायल हक्का-बक्का, मिडिल ईस्ट में चरम पर पहुंचा तनाव
Advertisement
trendingNow12439301

अब हिज्बुल्ला ने दागे 140 रॉकेट..इजरायल हक्का-बक्का, मिडिल ईस्ट में चरम पर पहुंचा तनाव

Hezbollah: इस हमले की जानकारी इजरायल और आतंकवादी समूह हिज्बुल्ला दोनों ने दी है. इजरायल की सेना ने कहा कि शुक्रवार दोपहर को तीन दौर में रॉकेट दागे गए, जिनका लक्ष्य लेबनान से लगी सीमा पर स्थित स्थल थे.

अब हिज्बुल्ला ने दागे 140 रॉकेट..इजरायल हक्का-बक्का, मिडिल ईस्ट में चरम पर पहुंचा तनाव

Middle East Tension: ऐसा लग रहा है कि मिडिल ईस्ट का तनाव अब युद्ध तक पहुंचकर ही मानेगा. तीन दिन तक लेबनान में हिजबुल्ला पर इजरायल ने हमले किए. अब हिजबुल्ला ने भी ऐलान-ए-जंग करते हुए उत्तरी इजरायल पर ताबड़तोड़ 140 रॉकेट दाग दिए हैं. हिज्बुल्ला ने शुक्रवार को उत्तरी इजरायल पर रॉकेट बरसाए हैं. यह हमला हिज्बुल्ला के नेता हसन नसरल्लाह द्वारा इजरायल पर बड़े पैमाने पर बमबारी का बदला लेने की कसम खाने के एक दिन बाद हुआ. 

तीन दौर में रॉकेट दागे गए

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले की जानकारी इजरायली सेना और आतंकवादी समूह हिज्बुल्ला दोनों ने दी है. इजरायल की सेना ने कहा कि शुक्रवार दोपहर को तीन दौर में रॉकेट दागे गए, जिनका लक्ष्य लेबनान से लगी सीमा पर स्थित स्थल थे. हिज्बुल्ला ने कहा कि उसने सीमा पर कई स्थानों को कत्युशा रॉकेटों से निशाना बनाया है.

बख्तरबंद ब्रिगेड का मुख्यालय भी शामिल

हिज्बुल्ला ने यह भी कहा कि हमले में कई हवाई रक्षा अड्डे और एक इजरायली बख्तरबंद ब्रिगेड का मुख्यालय भी शामिल है. उसने कहा कि इन ठिकानों पर पहली बार हमला किया गया है. हिज्बुल्ला ने कहा कि ये रॉकेट दक्षिणी लेबनान के गांवों और घरों पर इजरायली हमलों का बदला लेने के लिए दागे गए.

एक दिन पहले इजरायल ने की बमबारी

इस घटना के महज एक दिन पहले गुरुवार को इजरायल ने दक्षिणी लेबनान पर बमबारी की, और राजधानी बेरूत में आसमान से जोरदार धमाकों की आवाजें सुनाई दीं. इजरायल के जेट विमानों ने लेबनान के हवाई क्षेत्र में उड़ानें भरीं. इजरायल ने लेबनान पर एयर स्ट्राइक तब की जब हिजबुल्ला प्रमुख इजरायल को धमकी दे रहे थे.

उस समय इजरायल ने एयर स्ट्राइक वाला हमला तब किया जब हिज्बुल्लाह प्रमुख हसन नसरुल्लाह इजरायल को धमकी दे रहे थे. उन्होंने इजरायल को चेतावनी देते हुए कहा था कि इसे युद्ध की घोषणा समझा जाए. नसरुल्लाह ने माना कि उन्हें अप्रत्याशित धक्का लगा है. फिलहाल अब हिज्बुल्लाह ने पलटवार किया है.

Trending news