Baba Vanga Prediction in Hindi: अमेरिका के इतिहास में 11 सितंबर 2001 वह तारीख है, जिसे वहां का कोई इंसान कभी नहीं भूल सकता. इस दिन ओसामा बिन लादेन के आतंकी संगठन अलकायदा ने उसके दो गगनचुंबी टावर पर हवाई जहाज टकराकर 3 हजार लोग मार दिए थे. इस हमले की साजिश के बारे में अमेरिका समेत किसी भी नेता को भनक तक नहीं लग पाई थी. लेकिन एक शख्स ऐसा था, जिसने इन हमलों के बारे में पहले ही भविष्यवाणी कर दी है. वह व्यक्ति और कोई नहीं बल्कि बाबा वैंगा थी, जिन्होंने अमेरिका को इस हमले के बारे में पहले ही चेता दिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दुर्घटना में चली गई थी आंखों की रोशनी


मूल रूप से बुल्गारिया की रहने वाली बाबा वैंगा का असली नाम वेंजेलिया पांडेवा गुश्टेरोवा था. वे बचपन में ठीक- ठाक थी लेकिन फिर एक दुर्घटना में उनकी आंखों की दोनों रोशनी खो गई. इसके घटना के बाद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपनी दूरदृष्टि से भविष्य में होने वाली चीजों का अनुमान लगाकर भविष्यवाणी करने लगीं. वर्ष 1996 में 85 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई थी.


ट्विन टावर पर हमले की कर दी थी भविष्यवाणी


उन्होंने न्यूयॉर्क में ट्विन टावर्स पर हुए हमले की भविष्यवाणी भी पहले ही कर दी थी. अमेरिकी भविष्यवेत्ता मार्का के अनुसार, बाबा वैंगा ने अपनी भविष्यवाणी में कथित तौर पर कहा था, दो धातु पक्षी (विमान) हमारे अमेरिकी भाइयों से टकराएंगे, भेड़िये झाड़ियों से चिल्लाएंगे और निर्दोषों का खून नदियों में बह जाएगा. ऐसा करके उन्होंने भविष्य में होने वाली घटना को संकेतों में पहले ही बता दिया था. 


अगले साल यूरोप में छिड़ेगा महायुद्ध


अब वैंगा ने अगले साल के लिए बड़ी भविष्यवाणी कर रखी है, जिससे लोगों में डर बढ़ रहा है. उनके समर्थकों के मुताबिक बाबा वैंगा की भविष्यवाणी है कि वर्ष 2025 में यूरोप में एक बड़ा संघर्ष होगा. इस संघर्ष से यूरोप की जनसंख्या में भारी कमी हो जाएगी और लोग खाने- पीने के लिए मोहताज हो जाएंगे. इसका असर पूरी दुनिया पर पड़ेगा और वैश्विक सप्लाई चेन डिस्टर्ब हो जाएगी. इससे दुनिया में आर्थिक मंदी का प्रभाव भी पड़ेगा. 


2033 में डूब जाएंगे कई समुद्री देश


उन्होंने भविष्यवाणी की कि ऊर्जा की खोज के लिए मानव वर्ष 2028 में शुक्र ग्रह तक पहुंचने में कामयाब हो जाएगा. अगले कुछ सालों में होने वाली घटनाओं के बारे में बताते हुए बाबा वैंगा ने कहा कि वर्ष 2033 में पृथ्वी के दोनों ध्रुवों पर बर्फ पिघलने की दर काफी तेज हो जाएगी. इसके चलते ग्लेशियर्स का पिघला हुआ पानी समुद्रों में पहुंचेगा, जिससे उनका जलस्तर काफी बढ़ जाएगा. इससे निचले इलाकों में रहने वाले मालदीव जैसे कई देश डूब जाएंगे. इसके बाद दुनिया में वर्ष 2170 में वैश्विक सूखा पड़ेगा.


पृथ्वी का कब हो जाएगा अंत?


दुनिया में भविष्य में कैसा राजनीतिक तंत्र होगा, इस बारे में बात करते हुए बाबा वैंगा की भविष्यवाणी है कि 2076 में पूरे ग्रह पर साम्यवाद वापस आ जाएगा. विश्व के अधिकतर देशों में केवल साम्यवादी शासन ही नजर आएगा. एलियन पर बात करते हुए उन्होंने भविष्यवाणी की कि मनुष्य 2130 में अलौकिक सभ्यताओं के साथ संपर्क बनाने में सक्षम हो जाएगा. तब तक मानव तकनीक इतनी विकसित हो चुकी होगी कि 3005 में मंगल ग्रह पर युद्ध भी होगा. यह संघर्ष इतना बढ़ जाएगा कि पृथ्वी 3797 में नष्ट हो जायेगी.