नई दिल्ली: बांग्लादेश का यात्री विमान नेपाल में क्रैश हो गया है. यूएस- बांग्ला एअरलाइन का एक विमान सोमवार को नेपाल के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (टीआईए) पर उतरने के बाद रनवे से फिसलकर क्रैश हो गया. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सेना के प्रवक्ता के हवाले से बताया है कि नेपाल प्लेन क्रैश में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है. विमान में 67 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. मौके पर  यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम जारी है. घायलों को केएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे में प्लेन पूरी तरह चकनाचूर हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लैंडिंग के वक्त हुआ क्रैश  
काठमांडो पोस्ट ने टीआईए प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर के हवाले से बताया कि विमान उतरते समय रनवे पर लड़खड़ा गया और इसमें आग लग गई और यह एयरपोर्ट के पास एक फुटबाल मैदान में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. फुटबाल मैदान में दुर्घटना वाली जगह काले धुएं का गुबार उठते देखा गया. नेपाल के लोकल मीडिया के मुताबिक, प्लेन S2-AGU, बॉम्बार्डियर डैश 8 Q400 है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. 



धुआं उठता देखा गया
सरकारी अधिकारियों का दावा है कि यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम जारी है. फुटबाल मैदान में दुर्घटना वाली जगह काले धुएं का गुबार उठते देखा गया.



विमान ने ढाका से उड़ान भरी थी और स्थानीय समयानुसार दोपहर दो बजकर 20 मिनट पर यह एयरपोर्ट पर उतरा.