Israel Hezbollah War: इजराइल के PM के घर पर ड्रोन से हमला, जानें नेतन्याहू और उनकी पत्नी की हालत?
Advertisement
trendingNow12479291

Israel Hezbollah War: इजराइल के PM के घर पर ड्रोन से हमला, जानें नेतन्याहू और उनकी पत्नी की हालत?

Benjamin Netanyahu House Attacked: इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर हमला हुआ है. इस हमले को हिजबुल्लाह ने ड्रोन के सहारे किया है. हमला इजरायल के पीएम के आवास कैसरिया पर किया गया है. इजरायली सेना ने पुष्टि की है कि एक ड्रोन ने केंद्रीय शहर पर हमला किया था जहां नेतन्याहू रहते हैं और दो अतिरिक्त ड्रोन को उनके लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही रोक दिया गया. जानें नेतन्याहू और उनकी पत्नी की हालत. 

Israel Hezbollah War: इजराइल के PM के घर पर ड्रोन से हमला, जानें नेतन्याहू और उनकी पत्नी की हालत?

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास को निशाना बनाकर ड्रोन हमला किया है. इजरायली मीडिया में बताया गया है कि हाइफा के सीजेरिया इलाके में शनिवार सुबह विस्फोट की आवाज सुनी गई, जहां पीएम नेतन्याहू का निजी आवास है. इजरायली सेना (IDF) ने बताया कि लेबनान से लॉन्च किया गया ड्रोन एक इमारत से टकराया है. अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.  यरुशलम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, सीजेरिया में ड्रोन हमले के समय ही तेल अवीव में भी सायरन की आवाज सुनी गई है.

नेतन्याहू के घर कैसरिया पर हमला
इजरायली डिफेंस फोर्सेस की ओर से जानकारी दी गई कि लेबनान की तरफ से तीन ड्रोन दागे गए थे. इनमें से एक मध्य इजरायली शहर कैसरिया में एक घर को निशाना बनाया दागा गया था. ड्रोन हमला पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के घर के करीब हुआ है. 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने की पुष्टि
इजरायल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय ने पुष्टि की कि नेतन्याहू के कैसरिया स्थित घर को ड्रोन हमले में निशाना बनाया गया, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है. . 19 अक्टूबर, 2024 को सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई अपुष्ट फुटेज में लेबनान से लॉन्च किए गए ड्रोन को इज़राइली वायु रक्षा द्वारा उलझा हुआ दिखाया गया है. 

जानें नेतन्याहू और उनकी पत्नी की क्या है हालत?
एक संक्षिप्त बयान में पीएमओ ने कहा कि हमले के समय प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा घर पर नहीं थे और इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. आज सुबह लेबनान से दागे गए दो अन्य ड्रोन को हवाई सुरक्षा बलों ने मार गिराया, जिससे तेल अवीव क्षेत्र में सायरन बजने लगे.

लेबनान ने दागे एक घंटे में 55 रॉकेट
इजरायली डिफेंस फोर्सेस ने बताया कि उत्तरी इजराइल पर लेबनान से 55 रॉकेट दागे गए. आईडीएफ का कहना है कि पिछले एक घंटे में उत्तरी इजराइल पर लेबनान से 55 रॉकेट दागे गए हैं.  ऐसा ऊपरी, पश्चिमी और मध्य गैलिली क्षेत्रों में कई शहरों और कस्बों में सायरन बजने के बाद हुआ. सेना ने बताया कि कुछ रॉकेटों को रोक दिया गया, जबकि अन्य खुले इलाकों में गिरे. हिब्रू मीडिया का कहना है कि इस बमबारी में हाइफा के पास दो लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं.

Trending news