जेरुसलम: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को फोन कर इजरायली हमले के दौरान सीरियाई सेना द्वारा रूसी विमान को निशाना बनाए जाने से 15 रूसी सैनिकों के मारे जाने पर संवेदना जताई. इजरायली और रूसी अधिकारियों के मुताबिक, सीरिया के लताकिया में इजरायली वायु सेना के हमले के दौरान 15 सदस्यों वाले रूसी विमान को सीरियाई मिसाइलों द्वारा मार गिराए जाने के बाद नेतन्याहू और पुतिन के बीच फोन पर वार्ता हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले मंगलवार को इजरायली सेना ने कहा था कि चार इजरायली एफ-16 विमानों द्वारा किए गए हमले का मकसद ईरान से लेबनान के आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह तक हथियारों की आपूर्ति को रोकना था. इजरायली प्रधानमंत्री के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने रूसी सैनिकों की मौत पर अफसोस जाहिर किया है और कहा है कि विमान को मार गिराए जाने के लिए सीरिया जिम्मेदार है. 


बयान में कहा गया कि बातचीत के दौरान नेतन्याहू ने सीरिया में तीन वर्षों से इजरायल और रूस के बीच चल रहे सैन्य समन्वय के महत्व पर जोर दिया. नेतन्याहू ने ये भी कहा कि इजरायल इस घटना के बारे में जुटाई गई जानकारियों को रूस के साथ साझा करने के लिए तैयार है.